A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आप की अदालत: ऋषि कपूर ने शेयर किए थे जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

आप की अदालत: ऋषि कपूर ने शेयर किए थे जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह इंडिया टीवी के शो 'आप की अदालत' में आए थे जहां अपनी जिंदगी से जुड़े कई किस्से सुनाए थे।

rishi kapoor - India TV Hindi Image Source : INDIA TV ऋषि कपूर आप की अदालत

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने गुरुवार की सुबह अंतिम सांस ली। सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें मुंबई के एचएन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वह पिछले दो सालों से कैंसर से जंग लड़ रहे थे। 2018 में वह ल्यूकेमिया कैंसर से संक्रमित हो गए थे। ऋषि कपूर हमेशा अपनी दमदार एक्टिंग और हर मुद्दे पर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते थे। वह रोमांटिक से लेकर माफिया तक हर तरह के किरदार में नजर आ चुके हैं। ये ही नहीं उन्होंने कपूर एंड सन्स में 90 साल के बूढ़े व्यक्ति का किरदार भी निभाया था। चाहे कैसा भी किरदार हो ऋषि कपूर अपने आप को उसमें ढाल लेते थे। ऋषि कपूर इंडिया टीवी के शो आप की अदालत में आए थे जहां उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोले थे।

इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को दिए इंटरव्यू नें ऋषि कपूर ने अपने किरदारों, बेटे रणबीर कपूर की लव लाइफ और कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में बात की थी।

ये रहे आप की अदालत में एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ ऋषि कपूर की बातचीत के अपडेट्स:

ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में कदम रखा था। वह 1973 में आई फिल्म में डिंपल कपाड़िया के अपोजिट नजर आए थे। इस फिल्म से ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया स्टार बन गए थे। बॉबी से ऋषि कपूर के करियर की शुरूआत हुई थी साथ ही उनके आने से लोगों का एक्टर और एक्ट्रेस के प्रति नजरिया बदल गया था। बॉबी से पहले लोग एक्टर को 'मर्द' और एक्ट्रेस को 'औरत' समझते थे मगर बॉबी के बाद यह बदल गया। उसके बाद एक्टर 'लड़का' और एक्ट्रेस 'लड़की' बन गए। ऋषि कपूर की इमेज लवर बॉय की थी। उन्होंने लवर बॉय का किरदार लगभग 25 सालों तक निभाया है और 23 नई हीरोइनों के साथ काम किया है।

ऋषि कपूर ने पिता राज कपूर और नरगिस के लव अफेयर के बारे में भी बात की थी। राज कपूर और नरगिस ने लगभग 16 फिल्मों में साथ में किया था और कहा जाता है दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे। मगर दोनों एक-दूसरे से शादी नहीं कर पाए। ऋषि कपूर ने कहा- हम इस तथ्य को मानते हैं कि जब दो लोग साथ में काम करते हैं तो एक-दूसरे की तरफ आकर्षित होते हैं यह जिंदगी का हिस्सा है।

 ऋषि हमेशा कई चीजों पर अपनी राय व्यक्त करते हुए देखा जाता था, जिससे वह अक्सर विवादों में घिर जाते थे। दिग्गज अभिनेता ने कभी भी इंडस्ट्री के लोगों को नहीं बख्शा। उन्होंने रात में कई बॉडीगार्ड रखने और अभिनय के बजाय बॉडी-बिल्डिंग पर ध्यान केंद्रित करने वाले सेलेब्स पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा था, ' मैं अभी भी रात में 2 बजे धूप का चश्मा पहनने के पीछे के तर्क को नहीं समझता हूं।" बॉडीगार्ड वाले सेलेब्स के बारे में बात करते हुए, ऋषि ने कहा था, "बॉडी गार्ड होने से स्टाइल स्टेटमेंट अधिक हो गया है।" ऋषि कपूर ने उन युवा अभिनेताओं को भी सलाह दी थी, जो बॉडी बनाने पर व्यस्त हैं और इसे दिखावा कर रहे हैं, उनका सुझाव है कि उन्हें अपने कौशल पर भी जोर देना चाहिए।

ऋषि कपूर से पीएम नरेंद्र मोदी के लिए उनकी प्रशंसा के बारे में भी सवाल किया गया था, जिसका उन्होंने जवाब दिया था, “मुझे लगता है, मोदीजी जो भी कह रहे हैं वह सही है। मेरा उनसे केवल इतना ही अनुरोध है कि, वह अपने वादों को जल्द पूरा करें। मैं धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि वह निश्चित रूप से पूरा करेगें। ”उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भाषणों की भी प्रशंसा करते हुए कहा था कि उन्होंनेभावनात्मक और साहसी ’भाषण दिए, और कहा I हालांकि मैं उनकी कही गई सत्यता और सच्चाई को नहीं जानता। लेकिन उसने हर किसी को यकीन दिलाया। '

 इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने यह भी पूछा था कि पिछले कांग्रेस शासन द्वारा उन्हें कभी पद्म पुरस्कार क्यों नहीं दिया गया। अभिनेता ने जवाब दिया, "हां, मैंने 44 साल तक (फिल्मों में) काम करने के बाद यह सीखा है। अब अवार्ड मिलने की उम्र भी खत्म हो गई है। लेकिन मेरा अफसोस है कि शम्मी कपूर को भी सम्मानित नहीं किया गया। यह दुख की बात है। हमारी सरकार में, एक व्यक्ति को केवल तभी सम्मानित किया जाता है, जब दिल्ली में किसी की खींचतान होती है। वे योग्य व्यक्तियों को पुरस्कार नहीं देते हैं। ”

Latest Bollywood News