A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिलने के बाद बेटे अभिषेक ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिलने के बाद बेटे अभिषेक ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

अमिताभ बच्चन को प्रसिद्धि मिली प्रकाश मेहरा की 1973 में आई फिल्म 'जंजीर' से। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

abhishek bachchan amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM पिता अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक

मुंबई: बॉलीवुड के मेगास्टार और शहंशाह अमिताभ बच्चन को रविवार को सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बिग बी को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस उपलब्धि से सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि उनके बेटे अभिषेक बच्चन भी गर्व महसूस कर रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पिता की फोटो पोस्ट कर एक इमोशनल मैसेज लिखा है। 

अभिषेक बच्चन ने अमिताभ की तस्वीर शेयर करते हुए मैसेज लिखा है, 'मेरे प्रेरणा स्त्रोत, मेरे हीरो। दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर पा को बधाई। हम सभी बेहद गर्वित हैं। लव यू।'

बता दें कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दादासाहेब फाल्के पुरस्कार प्रदान किया। सरकार की तरफ से प्रदान किया जाने वाला यह पुरस्कार सिनेमा के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च सम्मान है। अमिताभ को अपने विविधरंगी कार्य के जरिए पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया गया है।

हिंदी सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान के लिए अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से किया गया सम्मानित

अमिताभ (77) इसके पहले पिछले सप्ताह आयोजित हुए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में यह पुरस्कार प्राप्त करने वाले थे। लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वह पुरस्कार समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए।

अमिताभ ने रूपहले पर्दे पर अपनी यात्रा की शुरुआत 'सात हिंदुस्तानी' से की थी, और उसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना स्टारर 'आनंद' में काम किया। अमिताभ को प्रसिद्धि मिली प्रकाश मेहरा की 1973 में आई फिल्म 'जंजीर' से। उसके बाद अमिताभ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसी फिल्म से अमिताभ एंग्री यंगमैन के अवतार में सामने आए।

अमिताभ के तरह-तरह के प्रशंसक हैं। कुछ लोग उन्हें 'दीवार', 'जंजीर', 'डॉन' और 'शोले' के लिए याद करते हैं, जबकि कुछ प्रशंसक उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'ब्लैक', 'पा' और 'पीकू' के लिए पसंद करते हैं। कुछ प्रशंसक ऐसे भी हैं, जो उनकी कामिक टाइमिंग की प्रशंसा करते हैं, जबकि कुछ अन्य पर्दे पर उनकी दमदार उपस्थिति के मुरीद हैं।

बिग बी की आने वाली फिल्मों में 'चेहरे', 'गुलाबो सिताबो', 'ब्रह्मास्त्र' और 'आंखें 2' शामिल हैं।

(IANS इनपुट के साथ) 

Latest Bollywood News

Related Video