A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले गुरु रोशन तनेजा का निधन

कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले गुरु रोशन तनेजा का निधन

कई नामी फिल्म कलाकारों को अभिनय का गुर सिखाने वाले एक्टिंग गुरु रोशन तनेजा का निधन हो गया है। यह जानकारी उनके परिवार के सदस्य ने दी। 87 वर्षीय रोशन ने हिंदी फिल्म जगत के शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, जया बच्चन, अनिल कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकारों को अभिनय का ककहरा सिखाया था।

<p>रोशन तनेजा</p>- India TV Hindi रोशन तनेजा

नई दिल्ली: कई नामी फिल्म कलाकारों को अभिनय का गुर सिखाने वाले एक्टिंग गुरु रोशन तनेजा का निधन हो गया है। यह जानकारी उनके परिवार के सदस्य ने दी। 87 वर्षीय रोशन ने हिंदी फिल्म जगत के शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, जया बच्चन, अनिल कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकारों को अभिनय का ककहरा सिखाया था।

रोशन के बेटे रोहति तनेजा ने शनिवार सुबह आईएएनएस को बताया, "मेरे पिता का शुक्रवार रात 9.30 बजे नींद में ही निधन हो गया। वह लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।"

रोशन के परिवार में पत्नी मीथिका और दो बेटे रोहित और राहुल हैं।

सांताक्रूज वेस्ट के विद्युत शवदाहगृह में शाम को 4.30 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा।

वह कलाकारों को 1960 के दशक से अभिनय के गुर सिखाते चले आ रहे थे। उनकी शुरुआत एफटीआईआई, पुणे से हुई थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई में रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग की नींव रखी थी।

शबाना ने शोक प्रकट करते हुए ट्वीट किया, "बीती रात को रोशन तनेजा के निधन की बुरी खबर मिली। वह एफटीआईआई में मेरे गुरु और इकलौते ऐसे इंसान थे, जिनके मैं पैर छूती थी।"

अभिनेता राकेश बेदी ने लिखा, "मेरे लिए बेहद दुखद दिन। मेरे गुरु रोशन तनेजा का कल देहांत हो गया। मेरे करियर को बनाने के लिए उनका एहसानमंद हूं।"

Latest Bollywood News