Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Latest Bollywood News April 7: जितेंद्र...

Latest Bollywood News April 7: जितेंद्र के बर्थडे और उर्मिला मातोंडकर पर शिकायत दर्ज होने से सहित ये हैं मनोरंजन की बड़ी खबरें

बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र का आज 77वां जन्मदिन है। जितेंद्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। जितेंद्र का असली नाम 'रवि कपूर' है।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 07 Apr 2019, 7:32:54 IST

बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र का आज 77वां जन्मदिन है। जितेंद्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। जितेंद्र का असली नाम 'रवि कपूर' है। वह फिल्म इंडस्ट्री में कई सालों से हैं और इस दौरान लीड हीरो के तौर पर उन्होंने करीब 200 फिल्में कीं जिनमें कई हिट रहीं तो कई ब्लॉकबस्टर। हालांकि उनकी कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाईं और बुरी तरह पिट गईं। और तो और इन फिल्मों के नाम भी बड़े अजीब थे। 1967 में एक फिल्म आई 'गुनाहों का देवता'। इस फिल्म में जितेंद्र के साथ जयश्री लीड रोल में थीं और ये फिल्म कुछ खास नहीं चली। इसी साल आई उनकी दूसरी फिल्म 'बूंद जो बन गए मोती' भी कुछ खास नहीं चली। आमतौर पर शांताराम की ज्यादातर फिल्में सफल रहीं लेकिन उनकी ये फिल्म दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आई। हालांकि इसमें जितेंद्र और मुमताज की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया।

7 अप्रैल 1962 को जन्मे और सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले मशहूर निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने हिंदी सिनेमा में अपनी पहली ही फिल्म से धमाका किया। आपराधिक विषयों वाली फिल्मों के गुरु समझे जाने वाले और अपने दोस्तों के बीच रामू के नाम से मशहूर राम गोपाल वर्मा ने करियर के शुरूआती दिन नाइजीरिया में बिताए। वापस हैदराबाद लौटकर वीडियो कैसेट किराए पर देने की दुकान खोली और फिर फिल्म निर्देशक बने। अपने करियर के शुरूआती दिनों में अब के मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप उनके असिस्टेंट हुआ करते थे।

विवेक ओबेरॉय इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म के बनने पर जहां भाजपा खुश है तो वहीं अन्य विपक्षी पार्टियों ने इसकी आलोचना की है। हाल में जब विवेक से राजनीति में आने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अगर वह राजनीति में शामिल होते हैं तो वह 2024 के लोकसभा चुनाव में वडोदरा से चुनाव लड़ सकते हैं।

प्रीति जिंटा को लेकर बीते दिनों एक खबर आई थी कि उन्हें गो एयर ने फ्लाइट में बैठने से रोक दिया। अब इस मामले पर पहली बार गो एयर की तरफ से बयान आया है। इन खबरों को बेबुनियाद बताते हुए अब गो एयर ने बयान जारी किया है और झूठी खबर चलाने वालों से माफी मांगने को कहा है। 

उर्मिला मातोंडकर ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन की थी । कांग्रेस ने उर्मिला को मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है । इस सीट पर कांग्रेस का कोई उम्मीदवार चुनाव लड़ने को तैयार नहीं था । इसलिए कांग्रेस ऐसे चेहरे को उम्मीदवार बनाना चाहती थी जो बीजेपी को कड़ी टक्कर दे सके । उर्मिला इस चुनाव में पूरी ताकत झोंक रही हैं। लेकिन इस बीच उन पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज हुआ है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन