A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड मैंने 12 बच्चों को गोद लिया है : सलीम दीवान

मैंने 12 बच्चों को गोद लिया है : सलीम दीवान

2016 में 'बॉलीवुड डायरीज' से अपनी शुरूआत करने वाले सलीम अगले महीने रिलीज होने वाली फिल्म 'आलिया बासु गायब है' में राइमा सेन और विनय पाठक के साथ नजर आएंगे।

salim deewan, सलीम दीवान - India TV Hindi Image Source : SALIM DIWAN  मैंने 12 बच्चों को गोद लिया है : सलीम दीवान 

 

मुंबई: अभिनेता सलीम दीवान ने खुलासा किया है कि उन्होंने 12 बच्चों को गोद लिया है और वे उन्हें शिक्षा प्रदान करा रहे हैं। वह बताते हैं कि हमारे देश में गोद लेना अभी भी एक कलंक या लांछन के तौर पर देखा जाता है। सलीम ने कहा, "किसी बच्चे को गोद लेना विदेश में बहुत आम बात है। बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय नामचीन हस्तियां हैं, जिन्होंने बच्चों को गोद लिया है और यहां तक कि उनकी शिक्षा को लेकर भी खर्च उठा उठाया है। भारत में यह सोच आगे बढ़ रही है, मगर इसमें अभी काफी समय लगेगा।"

उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा शिक्षा के अधिकार की अवधारणा में विश्वास किया है। बच्चे हमारे भविष्य हैं और सही शिक्षा न केवल उन्हें आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने में मदद करेगी, बल्कि यह उन्हें एक बेहतर इंसान भी बनाती है। अब तक मैंने 12 प्यारे तेजस्वी बच्चों को गोद लिया है और उनकी शिक्षित करने का काम कर रहा हूं।"

अपने विचारों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "गोद लेने के बारे में एक कलंक है, जो हमारे समाज में लोगों द्वारा बनाया गया है, इसलिए वे या तो ऐसा नहीं करते हैं या इसे निजी तौर पर रखते हैं। मैं इसके बारे में बात करने में पहले विश्वास नहीं करता था, लेकिन मैं अपने राष्ट्र के युवाओं के बदलते दौर और विचारों के साथ महसूस कर रहा हूं कि अब बोलने का समय आ गया है।"

अनाथ बच्चों को गोद लेने की अपील करते हुए अभिनेता ने कहा, "मैं सभी से आग्रह करूंगा कि वे बाहर निकलें और इन बच्चों को खुले दिल से स्वीकार करें, क्योंकि वे एक ऐसा जीवन जी सकते हैं, जिसा उन्होंने केवल सपना देखा होगा।"

2016 में 'बॉलीवुड डायरीज' से अपनी शुरूआत करने वाले सलीम अगले महीने रिलीज होने वाली फिल्म 'आलिया बासु गायब है' में राइमा सेन और विनय पाठक के साथ नजर आएंगे।

Latest Bollywood News