A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड क्या जज के तबादले से बदल जाएगा सलमान की जमानत का फैसला?

क्या जज के तबादले से बदल जाएगा सलमान की जमानत का फैसला?

जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज आरके जोशी काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई कर रहे हैं और आज वो सलमान की बेल पर फैसला देने वाले थे।

<p>सलमान खान</p>- India TV Hindi Image Source : PTI सलमान खान

नई दिल्ली:राजस्थान में बड़े फेरबदल के तहत 87 जजों का तबादला कर दिया गया है। इस तबादले में जोधपुर के सेशंस कोर्ट के जज भी शामिल हैं जो सलमान खान के मामले की सुनवाई कर रहे हैं। जोधपुर सेशंस कोर्ट के जज आरके जोशी काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई कर रहे हैं और आज वो सलमान की बेल पर फैसला देने वाले थे। उनका तबादला हो गया है। उनकी जगह चंद्र कुमार सोंगरा लेंगे। इस तबादले से लोगों के मन में ये सवाल उठने लगे कि क्या इससे सलमान खान की सुनवाई और बेल पर इसका असर पड़ेगा?  

बता दें, तबादला होने पर भी अगर किसी मामले का केवल फैसला आना बाकी हो तो नए जज फैसला दे सकते है, इससे अदालत का वक़्त बचता है, लेकिन कुछ जज ऐसा नही भी करते हैं। इसके अलावा ट्रांसफर के बाद जज 7 दिनों तक पहले जज के पास ये अधिकार होता है कि वो अपने केस का निपटारा कर दें।  ट्रांसफर लेटर में नया चार्ज लेने के लिए 7 दिन, 10 दिन या 21 दिन की समय सीमा निर्धारित होती है। जिला जज के ट्रांसफर लेटर पर 7 दिन की समयसीमा होती है, यानी 7 दिन तक जिला जज पहले की तरह काम कर सकते हैं। सलमान का केस हाईप्रोफाइल होने की वजह से सुनवाई आज ही हो सकती है। ट्रांसफर होने के बावजूद जज रवींद्र कुमार जोशी ही सलमान के केस पर सुनवाई कर सकते हैं। ​ यानी सलमान के केस का सस्पेन्स तो अदालत खुलने पर ही पता चलेगा। सलमान की जमानत पर आज 10.30 बजे सुनवाई होनी है। कल सेशंस कोर्ट के जज आरके जोशी ने सलमान खान की जमानत की सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था आज उन्हें फैसला सुनाना था।

बता दें, 20 साल पुराने काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा के साथ 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि उनके साथ मौजूद 4 आरोपी कलाकार सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है।

Latest Bollywood News