A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अक्षय कुमार ने मासिक धर्म स्वच्छता पर नया अभियान शुरू किया

अक्षय कुमार ने मासिक धर्म स्वच्छता पर नया अभियान शुरू किया

पैडमैन में इन मुद्दों को उठाने वाले अक्षय ने अभियान के समर्थन में सोशल मीडिया में कहा, "केवल 18 प्रतिशत भारतीय महिलाएं सेनेटरी नैपकिन का प्रयोग करती है, वहीं 82 प्रतिशत महिलाएं किसी अन्य अस्वास्थ्यकर साधनों को अपनाती है।"

<p>अक्षय कुमार</p>- India TV Hindi अक्षय कुमार

नई दिल्ली: 'पैडमैन' की रिलीज के कुछ महीनों बाद, बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने मासिक धर्म स्वच्छता के संबंध में जागरूकता फैलाने का अपना अभियान जारी रखा है। वह इस संबंध में एक नए अभियान का समर्थन कर रहे हैं, जो सेनेटरी नैपकिन प्रयोग करने वाली महिलाओं में 18 प्रतिशत से 82 प्रतिशत के बीच के अंतर को पाटेगी। हैशटैग18टू82 अभियान नीने आंदोलन का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य मासिक धर्म स्वच्छता पर जागरूकता फैलाना और दोनों लिंगों और सभी आयु समूहों के बीच मासिक धर्म को लेकर वर्षो पुरानी वर्जनाओं को मिटाना है।

पैडमैन में इन मुद्दों को उठाने वाले अक्षय ने अभियान के समर्थन में सोशल मीडिया में कहा, "केवल 18 प्रतिशत भारतीय महिलाएं सेनेटरी नैपकिन का प्रयोग करती है, वहीं 82 प्रतिशत महिलाएं किसी अन्य अस्वास्थ्यकर साधनों को अपनाती है।"

अभिनेता ने अपने बयान में कहा, "मासिक धर्म पर खुली और बिना डरी हुई बात ताकतवर है क्योंकि यह वर्जनाओं को तोड़ती है....मासिक धर्म स्वच्छता एक आवश्यक मुद्दा है जिसे हमें अवश्य ही सुलझाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "साथ मिलकर, हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी महिलाएं अपने मासिक को सम्मान के साथ और सुरक्षित तरीके से पूरा करें और नीने अभियान इस समाजिक आंदोलन को दिशा दे सकता है। महिलाओं का सशक्तीकरण पूरे देश का सशक्तीकरण है।"

Latest Bollywood News