A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Kesari Trailer: 'केसरी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, अक्षय कुमार की दमदार एक्टिंग आई नजर

Kesari Trailer: 'केसरी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, अक्षय कुमार की दमदार एक्टिंग आई नजर

अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटिड फिल्म 'केसरी' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। अक्षय कुमार की एक्टिंग बहुत दमदार नजर आ रही है।

trailer of kesari- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE trailer of kesari

अक्षय कुमार(akshay Kumar) की आने वाली फिल्म केसरी(Kesari) का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में 21 सिखों की वीरता की कहानी दिखाई जाने वाली है। ट्रेलर रिलीज होने से पहले फिल्म के 3 टीज़र और कुछ पोस्टर किए गए थे। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा(Parineeti chopra) नजर आने वाली हैं।

ट्रेलर में अक्षय कुमार और उनकी 21 सिखों की सेना दिखाई गई है जो 10000 अफ्गानी लोगों से युद्ध करती है। इस युद्ध में 36 सिख रेजिमेंट ने अफगानिस्तान के इन अफगानियों से लड़ाई की है। ट्रेलर में परिणीति चोपड़ा भी नजर आ रही हैं। फिल्म में अक्षय कुमार ईशर सिंह का किरदार निभा रहे हैं। अक्षय कुमार की एक्टिंग काफी दमदार नजर आ रही है।  यह फिल्म साल 1897 में 12 सितंबर को हुई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है।

राज कंवर के असिस्टेट रह चुके अनुराग सिंह निर्देशित ये फिल्म भारतीय जांबाजों के वीरता और साहस की कहानी है। फिल्म की एक टैग लाइन है – 'आज मेरी पगड़ी भी केसरी । जो बहेगा वो लहू भी केसरी और मेरा जवाब ही केसरी' और मेरा जवाब भी केसरी।

आपको बता दें, बैटल ऑफ सारागढ़ी यानि सारागढ़ी का युध्द 12 सितम्बर 1897 को अंग्रेजों और अफ़्ग़ान ओराक्ज़ई जनजातियों के बीच लड़ा गया था। यह अब के पाकिस्तान में स्थित उत्तर-पश्चिम फ्रण्टियर प्रान्त (खैबर-पखतुन्खवा) में हुआ। तब सिख ब्रिटिश फ़ौज में सिख रेजिमेंट की चौथी बटालियन थी जिसमें 21 सिख थे, जिन पर 10000 अफ़्ग़ानों ने हमला किया था । सिखों का नेतृत्व कर रहे हवालदार ईशर सिंह ने मरते दम तक लड़ने का फैसला किया । इसे सैन्य इतिहास में इतिहास के सबसे महान अन्त वाले युद्धों में से एक माना जाता है। जंग के दो दिन बाद दूसरी ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा ने उस जगह पर फिर कब्ज़ा कर लिया था ।सिख सैनिक इस युद्ध की याद में 12 सितम्बर को सारगढ़ी दिवस मनाते हैं।

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी 21 मार्च को रिलीज होने वाली है।

फिल्म का ट्रेलर:

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

Kesari trailer: आज रिलीज़ होगा अक्षय कुमार की फिल्म का ट्रेलर, दिखेगी 21 सिखों की वीरता की कहानी

अमिताभ बच्चन ने बताया, क्यों उनके पिता ने अपनाया था 'बच्चन' सरनेम

Latest Bollywood News