A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड VIDEO: अक्षय कुमार ने फिर देश के जवानों के लिए मांगी मदद

VIDEO: अक्षय कुमार ने फिर देश के जवानों के लिए मांगी मदद

अक्षय कुमार भारतीय जवानों की मदद के लिए चलाई जाने वाली हर मुहिम में हमेशा सबसे आगे खड़े रहते हैं। उन्होंने इसी साल की अप्रैल में देश के वीर जवानों के सरकार के साथ मिलकर एक वेबसाइट और एप 'भारत के वीर' शुरु की थी।

akshay- India TV Hindi akshay

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार भारतीय जवानों की मदद के लिए चलाई जाने वाली हर मुहिम में हमेशा सबसे आगे खड़े रहते हैं। उन्होंने इसी साल की अप्रैल में देश के वीर जवानों के सरकार के साथ मिलकर एक वेबसाइट और एप 'भारत के वीर' शुरु की थी। इसके जरिए हर कोई शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की आर्थिक रूप से मदद कर सकता है। अब स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर एक बार फिर से अक्षय ने देशवासियों ने इन शहीदों के परिवारजनों की मदद के लिए आगे आने को कहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया हैं, जिसमें वह मदद के लिए अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।

इसमें वह सभी से एक सवाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, "क्या आपने अपने आजादी के दिन के साथ उन लोगों को भी सेलिब्रेट किया है जिनकी वजह से आप यह गर्व यह सुकून महसूस कर रहे हैं? वो लोग बोर्डर पर अपनी जान को दांव पर लगाकर हमें हर साल आजादी का तोहफा देते रहे हैं। हम हमेशा खबरों में सुनते रहते हैं कि हमारी रक्षा करते हुए कितना जवान शहीद हो गए हैं।" इसके बाद वह गुजारिश कर रहे हैं कि इन शहीदों के परिवार के लिए डोनेट करें। अक्षय ने आगे बताया कि, "जैसे ही इन शहीदों के अकाउंट में 15 लाख रुपए की राशि जमा हो जाएगी, उनका नाम अपने आप ही इस लिस्ट में हट जाएगी।"

साथ ही उन्होंने इस वीडियो में यह भी बताया कि अप्रैल से अब तक 10 करोड़ रुपए से ज्यादा इन शहीदों के परिवारों को मिल चुके हैं। लेकिन अब भी इसमें 114 शहीदों को मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, "सभी मेरे साथ मिलकर यह संकल्प लीजिए कि अगले 6 महीने में इन 114 शहीदों के परिवारों की मदद कर इनकी तस्वीर भी इस साइट से हटवा दी जाएगी।" गौरतलब है कि अक्षय को हाल ही में रिलीज हुई 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' में देखा गया है। उनकी यह फिल्म अब तक 80 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई कर चुकी है। (VIDEO: सुशांत सिंह राजपूत इस अंदाज में कर रहे हैं कृति सेनन की फिल्म का प्रमोशन)

Latest Bollywood News