A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नस्लवाद पर बोले अली फजल, भविष्य में भी रहेगा यह जारी

नस्लवाद पर बोले अली फजल, भविष्य में भी रहेगा यह जारी

नस्लवाद को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर सवाल उठते रहे हैं। अब एक बार फिर से इस मुद्दे को उठाते हुए बॉलीवुड अभिनेता अली फजल में इस पर बयान दे दिया है। अली हिन्दी सिनेमा के अलावा हॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं।

ali - India TV Hindi ali

मुंबई: नस्लवाद को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर सवाल उठते रहे हैं। अब एक बार फिर से इस मुद्दे को उठाते हुए बॉलीवुड अभिनेता अली फजल में इस पर बयान दे दिया है। अली हिन्दी सिनेमा के अलावा हॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं। वह जल्द ही दिग्गज अदाकारा जूडी डेंच के साथ स्टीफन फ्रीयर्स के निर्देशन में बनी फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' में मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। अली का मानना है कि नस्लवाद हमेशा से रहा है और भविष्य में भी यह जारी रहेगा। लेकिन वह इस मामले में खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि वह ऐसे कुछ लोगों में से हैं, जिन्हें इसका सामना नहीं करना पड़ा। अली ने मुंबई में लैक्मे फैशन वीक (एलडब्ल्यूएफ) विंटर/फेस्टिव 2017 के दौरान एक साक्षात्कार में कहा, "मुझे नहीं लगता कि नस्लवाद समाप्त हो गया है। यहां हमेशा से नस्लवाद रहा है और दुर्भाग्य से आगे भी रहेगा।"

अली का कहना है कि उनकी फिल्म सही समय पर रिलीज हो रही है और वह इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। यह फिल्म महारानी विक्टोरिया (डेंच) और उनके क्लर्क अब्दुल करीम (फजल) के बीच के अकथनीय संबंधों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म श्रावणी बसु द्वारा लिखी इसी नाम की पुस्तक पर आधारित है, जिसमें रानी विक्टोरिया और अब्दुल करीम के बीच के वास्तविक संबंधों का वर्णन किया गया है। वहीं शाही परिवार के सदस्य उनके संबंधों को संदेह से देखते हैं। फिल्म की पटकथा ली हॉल ने लिखी है और बीबन किड्रोन, ट्रेसी सीवर्ड, टिम बेवन और एरिक फेलनर ने इसका निर्माण किया है। फिल्म में एडी इज्जार्ड, माइकल गैम्बन, टिम पिगोट-स्मिथ और अदील अख्तर जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

फजल ने कहा कि उन्हें अपनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की यात्रा के दौरान कभी किसी घृणास्पद टिप्पणी का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने कहा, "नहीं कभी नहीं। मुझे लगता है कि मेरी हॉलीवुड यात्रा बहुत अच्छी रही।" बता दें कि अली ने डिजाइनर असा कजिंगमेई के लिए शोस्टॉपर के रूप में रैंप वॉक किया। फिल्मों में काम करने के दौरान स्टाइलिग के बारे में सुझाव देने के सवाल पर उन्होंने कहा, "यह एक समन्वित प्रयास होता है। यह किरदारों के साथ ही कई अन्य चीजों पर भी निर्भर करता है। मुझे नहीं लगता कि कोई कलाकार इस पर फैसला ले सकता है।" (एक दशक के बाद फिर इस देश में पहुंचे सलमान खान)

Latest Bollywood News