A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड लगातार हिट फिल्में देने के बाद औंधे मुंह गिरा अमीषा पटेल का फिल्मी करियर

लगातार हिट फिल्में देने के बाद औंधे मुंह गिरा अमीषा पटेल का फिल्मी करियर

अमीषा पटेल उन अदाकाराओं में ले एक रही हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बेहद शानदार की, लेकिन जल्द ही वह इंडस्ट्री से गायब सी होने लगीं। अमीषा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ था। अमीषा ने वर्ष 2000 में.

ameesha- India TV Hindi ameesha

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल उन अदाकाराओं में से एक रही हैं, जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बेहद शानदार की, लेकिन जल्द ही वह इंडस्ट्री से गायब सी होने लगीं। अमीषा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ था। अमीषा ने वर्ष 2000 में आई फिल्म 'कहो न प्यार है' से सिनेमाजगत में कदम रखा। इस फिल्म में वह अभिनेता ऋतिक रोशन के साथ रोमांस करती हुई दिखाई दीं। अमीषा की पहली ही फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों के बीच खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म से वह रातों-रात टॉप अदाकाराओं में शामिल हो गईं। इस फिल्म के हिट होने के बाद वह 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर' में सनी देओल के साथ नजर आई थीं।

इस फिल्म में एक बार फिर अमीषा ने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों हैरान कर दिया। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। इस फिल्म के बाद अमीषा 2002 में सनी के ही भाई और अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्म 'हमराज' में नजर आईं। यहां अमीषा का फिल्मी करियर खूब ऊंचाईयों पर था, वह एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दे रही थीं। लेकिन लगातार तीन बेहतरीन फिल्में देने के बाद भी अमीषा का करियर औंधे मुंह जा गिरा। इसके फिल्म के बाद अमीषा को 2005 में आमिर खान की 'मंगल पांडे' में देखा गया था। लेकिन उनकी यह फिल्म पर्दे पर खास कमाल नहीं दिखा पाई।

साल 2007 में उनकी 'हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड' फिल्म आई जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। उन्होंने 'भूलभुलैया' और 'रेस 2' जैसी बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया, लेकिन इन सभी फिल्मों में साइड रोल में नजर आई। जिसकी वजह से उन्हें खास पहचान हासिल नहीं हो पाई। अमीषा ने हाल ही में अपनी एक प्रोडक्शन कंपनी खोली है। अमीषा को अक्सर कई पार्टीयों और इवेंट शोज के दौरान ही देखा जाता है। शाहरुख-अनुष्का की फिल्म का नाम हुआ फाइनल, पोस्टर भी किए गए रिलीज

Latest Bollywood News