A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन ने 500 प्रवासियों को भेजा घर, 3 फ्लाइट्स का किया इंतजाम

अमिताभ बच्चन ने 500 प्रवासियों को भेजा घर, 3 फ्लाइट्स का किया इंतजाम

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने 500 प्रवासियों के लिए 3 फ्लाइट्स का इंतजाम किया है। वह प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने में लगे हुए हैं।

amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन

कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते कई लोगों की नौकरियां चली गई। इस महामारी का सबसे ज्यादा असर दिहाड़ी मजदूरों पर पड़ा है। इस सकंट के समय में उन्हें गुजारा करना मुश्किल हो रहा है। कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज प्रावसी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। वह इन लोगों को खाना और जरुरत का सामान प्रदान करा रहे हैं। सोनू सूद प्रवासियों को उनके घर भेजने के लिए बसों का इंतजाम कर रहे हैं। अब बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन लोगों को घर पहुंचा रहे हैं। बसों का इंतजाम करने के बाद उन्होंने अब 3 फ्लाइट्स का इंतजाम किया है जिससे प्रवासी अपने घर वाराणसी भेजे गए हैं।

मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक, सब कुछ शांति से किया जा रहा है क्योंकि बच्चनजी यह नहीं चाहते हैं कि इसकी पब्लिसिटी की जाए। उन्हें प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा ने हिलाया और उनकी मदद करने का फैसला किया। उन्होंने इंडिगो एयरलाइंस की वाराणसी जाने वाली उड़ान को किराए पर लिया है जो बुधवार सुबह रवाना होने वाली है। सुबह की उड़ान पर यात्रा करने वाले 180 प्रवासियों को सुबह 6 बजे हवाई अड्डे पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। शुरुआती योजना उन्हें ट्रेन से घर भेजने की थी, लेकिन लॉजिस्टिक्स काम नहीं कर रहा था। 

Photos: प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए अमिताभ बच्चन आए आगे, मुंबई से यूपी भेज रहे बसें

रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन इन सब चीजों पर खुद खास ध्यान दे रही हैं। वह पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु और राज्यों में प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए फ्लाइट्स का इंतजाम कर रहे हैं।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने मजदूरों को उनके घर उत्तर प्रदेश भेजने के लिए 10 बसों का इंतजाम किया था। इसके साथ ही बिग बी रोजाना 4500 पैकेट बना हुआ खाना बांट रहे हैं। ताकि लोगों को खाने की कमी ना हो।

अमिताभ बच्चन ने शेयर की पिता की कविता, लिखा- मेरे बाबूजी के हौसला जगाने वाले शब्द

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन आयुष्मान खुराना के साथ गुलाबो सिताबो में नजर आने वाले हैं। यह फिल्म अमेजन प्राइम पर 12 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म को शूजीत सरकार ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में किरायेदार और मकानमालिक के बीच नोक-झोक दिखाई गई है।

Latest Bollywood News