A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर बताया क्यों कभी ऋषि कपूर से मिलने नहीं गए अस्पताल

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट शेयर कर बताया क्यों कभी ऋषि कपूर से मिलने नहीं गए अस्पताल

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर का 67 वर्ष की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया है। उनके निधन से दुखी अमिताभ बच्चन ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

amitabh bachchan and Rishi kapoor- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर इस दुनिया से अलविदा कहकर चले गए हैं। उन्होंने 30 अप्रैल को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली। सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था और वह लंबे समय से कैंसर से भी लड़ रहे थे। ऋषि कपूर के निधन की जानकारी अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके दी थी। अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर को याद करते हुए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर की फिल्म सरगम से उनका डफली वाले गाने का कैरिकेचर शेयर करते हुए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया। उसमें उन्होंने ऋषि कपूर से अपनी पहली मुलाकात और अस्पताल उनसे ना मिलने जाने के कारण के बारे में बताया। उन्होंने लिखा-च‍िंटू से मेरी पहली मुलाकात उनके घर पर हुई जब उनके पिता राज कपूर जी ने मुझे एक शाम इंवाइट क‍िया था। मेरी पहली मुलाकात में मैंने पाया कि च‍िंटू बेहद शरारती हैं क्योंकि उनकी आंखों में एक खास तरह का शरारत दिखाई दिया था। हालांकि इसके बाद फिल्म बॉबी की वजह से मेरी मुलाकात का सिलसिला ऋषि के साथ बढ़ता ही चला गया। आरके स्‍टूड‍ियो में देखा कि वो हर समय कुछ सीखने को आतुर द‍िखते थे। उनकी चाल भी अलग थी। वह आत्‍मव‍िश्‍वास और दृढ़ता से भरे हुए दिखाई दिये। उनकी चाल और स्टाइल अपने दादाजी पृथ्‍वीराज कपूर की तरह था। वह क‍िसी गाने पर इतनी खूबसूरती लिप्सिंग करते थे जो मैंने किसी में नहीं देखी। 

अमिताभ बच्चन ने बताया हमने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम क‍िया। वह सेट पर हमेशा हंसी मजाक करते रहते थे। वह पास में रहे तो कभी कोई भारी पल आया ही नहीं। शूट‍िंग के बीच में टाइम मिले तो वह कार्ड्स या कोई बोर्ड गेम लेकर बैठ जाते थे। वह जिंदगी जीना जानते थे जो गुण उन्‍होंने अपने पिता शो मैन राज कपूर जी से सीखा। 

अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा-ऋषि कपूर भले ही कितने बीमार क्यों न हो लेकिन वह अस्‍पताल जाते समय एकदम नॉर्मल दिखाई देते थे। ऐसे जैसे कुछ हुआ ही न हो और वो हमेशा कहते थे क‍ि मैं ठीक हो जाउंगा। मैं उनसे मिलने अस्पताल कभी नहीं गया। मैं उनके मुस्कुराते चेहरे पर कभी उदासी नहीं देख सकता था। मैं जानता हूं जब वो गया होगा तो उसके चेहरे पर मुस्कुराहट होगी।

Latest Bollywood News