A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन ने 5 कविताओं की सीरीज के साथ अपनी नई फिल्म 'चेहरे' को किया प्रमोट

अमिताभ बच्चन ने 5 कविताओं की सीरीज के साथ अपनी नई फिल्म 'चेहरे' को किया प्रमोट

फिल्म चेहेरे हाल ही में सिनेमाघरों में धूम मचाई और इसके साथ ही 5 वीडियो की एक सीरीज आई, जहां हम बिग बी को खुद एक किताब 'चेहरे' से कविताएं पढ़ते हुए देख सकते हैं।

अमिताभ बच्चन- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन को हाल ही में कविताओं का पाठ करके अपनी नई फिल्म 'चेहरे' का एक अनोखे तरीके से प्रचार करते देखा गया है। फिल्म ने हाल ही में सिनेमाघरों में धूम मचाई और इसके साथ ही 5 वीडियो की एक सीरीज आई, जहां हम बिग बी को खुद एक किताब 'चेहरे' से कविताएं पढ़ते हुए देख सकते हैं, जो उनके सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक विकास बंसल की 70 कविताओं का संकलन है, जिसे श्री बच्चन संदर्भित करते हैं। विकास बंसल द्वारा लिखित पुस्तक 'चेहरे' जीवन की भावनात्मक उथल-पुथल और उन कार्यों और निर्णयों के परिणामों पर केंद्रित है जो हम मनुष्य अनुभव करते हैं, जिससे विभिन्न स्थितियों में हमारी त्वचा पर अलग-अलग चेहरे बनते हैं। पुस्तक एक मोनोलॉग के रूप में लिखी गई है जहां कवि एक ही समय में जीवन के विभिन्न पहलुओं पर सवाल और जवाब करता है। 

चूंकि इस शुक्रवार को फिल्म रिलीज हुई थी, श्री बच्चन ने "चेहरे" पुस्तक से 5 कविताओं को चुना क्योंकि इन कविताओं की विशालता बहुप्रतीक्षित मल्टी-स्टारर के समग्र विषय के साथ गूंजती थी। मिस्टर बच्चन द्वारा जारी किए गए वीडियो #ChehrePoem के साथ ट्रेंड कर रहे हैं।

श्री बच्चन ने अपने नवीनतम ब्लॉग में भी विकास की सराहना करते हुए कहा, "विकास द्वारा लिखे गए शब्दों का फिल्म के पात्रों के साथ तालमेल प्रभाव में है या नहीं हो सकता है, लेकिन बस वहां .. कहानी या फिल्म की पटकथा के लिए नहीं था। कवि को जाना जाता है, फिर भी भावना को कम करना एक उपलब्धि है..।

फिल्म के प्रचार में इस्तेमाल की जा रही अपनी कविताओं पर अपने विचार व्यक्त करते हुए, श्री विकास बंसल ने कहा, “कविताएं उन कई चेहरों को समर्पित हैं जिन्हें हम इंसानों ने अपनी सच्ची भावनाओं को छिपाने के लिए अपनी त्वचा पर छुपाया है। यह सम्मान की बात है कि इस कविता को स्वयं बच्चन साहब ने आवाज दी है। मुझे वो बचपन के दिन याद हैं जब हम उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के टिकट लेने के लिए कतार में खड़े रहते थे। मैं हमेशा उनके सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक रहा हूं।"

Latest Bollywood News

Related Video