A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'डॉन' के 42 साल पर बोले अमिताभ बच्चन : फिल्म के टाइटल से सहमत नहीं थे डिस्ट्रीब्यूटर

'डॉन' के 42 साल पर बोले अमिताभ बच्चन : फिल्म के टाइटल से सहमत नहीं थे डिस्ट्रीब्यूटर

अमिताभ फिल्म 'डॉन' में डबल रोल में थे, पहला अंडरवर्ल्ड का डॉन और दूसरा उसी की शक्ल का आम इंसान जो हर रोज जीने के लिए मेहनत करता था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया था। 

<p>'डॉन' के 42 साल पर बोले...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/AMITABHBACHCHAN 'डॉन' के 42 साल पर बोले अमिताभ बच्चन 

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म 'डॉन' आज से 42 साल पहले इसी दिन रिलीज हुई थी। इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म से जुड़ी बातों को याद किया। बिग बी ने बताया कि किस वजह से डिस्ट्रीब्यूटर्स फिल्म के टाइटल से खुश नहीं थे। चंद्र बरोट द्वारा निर्देशित इस फिल्म की स्क्रिप्ट उस जमाने की मशहूर पटकथा जोड़ी सलीम-जावेद ने मिलकर लिखी थी। अमिताभ फिल्म में डबल रोल में थे, पहला अंडरवर्ल्ड का डॉन और दूसरा उसी की शक्ल का आम इंसान जो हर रोज जीने के लिए मेहनत करता था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया था।  इस फिल्म में जीनत अमान, प्राण, इफ्तेखार और ओम शिवपुरी ने भी अहम किरदार निभाए थे।

अभिनेता ने लिखा, "जब चंद्र और सलीम-जावेद ने फिल्म के नाम की घोषणा 'डॉन' के रूप में की, तो कोई भी वितरक इस शीर्षक को अपनाने के लिए तैयार नहीं था। सबने यही सोचा कि इसका नाम 'डॉन' अंडरवेयर के नाम पर रखा गया है, यह उस जमाने का एक लोकप्रिय ब्रांड था। फिल्म गॉडफादर ने उस वक्त फिल्म जगत में अपनी एक अच्छी छाप छोड़ी थी। 'डॉन' शब्द से उस वक्त तक लोग अपरिचित थे।"

वह आगे लिखते हैं, "लेकिन इस फिल्म और इसकी संगीत का जो सफर रहा..काफी उल्लेखनीय है। जावेद साहब ने आज सुबह मुझे एक एसएमएस भेजकर कहा..'हुजूर 42 साल हो गए 'डॉन' को..हद हो गई।"'डॉन को चंद्र भरोट ने डायरेक्ट किया था। यह 12 मई 1978 को रिलीज हुई थी। 

फिल्म का गाना 'ये है बम्बई नगरिया तू देख बबूआ' गाना गेटवे ऑफ इंडिया पर शूट हुआ था। देखिए गाने की कुछ यादगार तस्वीरें।

अमिताभ बच्चन की 'डॉन' को पूरे हुए 42 साल, मिला था बेस्ट एक्टर का अवार्ड

आईएनएस इनपुट के साथ

Latest Bollywood News

Related Video