A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ का एंग्री यंग मैन से लेकर अब तक का सफर

Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ का एंग्री यंग मैन से लेकर अब तक का सफर

अमिताभ बच्चन आज 77 साल के हो गए हैं।

<p>अमिताभ का एंग्री यंग...- India TV Hindi अमिताभ का एंग्री यंग मैन से लेकर अब तक का सफर

नई दिल्ली: इस सप्ताह की शुरुआत में अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था, 'जीवन की सीख; जो हमारे पास है, उसकी सराहना करें, इससे पहले की समय हमें उसकी सराहना करने पर मजबूर करे, जो हमारे पास था!" उनके इस ट्वीट को टी-3312 संख्या दी गई, जो कि उनके सोशल मीडिया पर सक्रियता को दर्शाता है।

बॉलीवुड के बिग बी 11 अक्टूबर को 77 साल के हो गए। उम्र के इस पड़ाव में भी वह साइबर स्पेस में अपने दार्शनिक विचारों को साझा करते रहते हैं, जिसकी वजह से उन्हें बॉलीवुड के सबसे दिलचस्प इंटरनेट सेंसेशन में से एक माना जाता है।

एक साइबर दार्शनिक के रूप में अमिताभ बच्चन की छवि के कई साथ कई अन्य बड़ी भूमिकाएं भी जुड़ी हैं, जिससे उनका स्टारडम और बढ़ा है। इसमें क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (केबीसी) भी शामिल है। बीतते वक्त के साथ प्रशंसकों के बीच अभिनेता की छवि एक ऐसे व्यक्ति की है, जो दयालु स्वभाव का है और जिनके पास सबके साथ साझा करने के लिए जीवन का अनुभव और ज्ञान है।

ऐसे समय में जब न केवल उनके समकालीन कलाकार, बल्कि उनकी अगली पीढ़ी के अभिनेता भी पर्दे से दूर हो गए हैं, बच्चन आज भी भारतीय फिल्म उद्योग में प्रासंगिक बने हुए हैं।

अगर बीते जमाने के 70 और 80 के दशक की बात करें तो अमिताभ बड़े पर्दे के मसीहा कहे जाते थे। अभिनेता ने 'जंजीर', 'शहंशाह' जैसी फिल्मों में पुलिस का किरदार निभाने से लेकर 'दीवार' और 'त्रिशूल' में बदला लेने वाले हीरो का किरदार निभाया है। हालांकि वह अब भी मसीहा ही हैं, बस इस बार वे जनता के बीच आशाओं का संचार कर रहे हैं।

इनपुट- आईएनएस

Also Read:

Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन के फेमस डायलॉग्स, जो आज भी लोगों की जुबां पर हैं कायम

अमिताभ बच्चन ने जन्मदिन की शुभकामनाओं के लिए फैंस को ट्वीट कर कहा- शुक्रिया

Latest Bollywood News