A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सैकड़ों छात्रों को IIT भेजने वाले आनंद सर केबीसी के 4 सवालों का जवाब नहीं दे पाए!

सैकड़ों छात्रों को IIT भेजने वाले आनंद सर केबीसी के 4 सवालों का जवाब नहीं दे पाए!

आनंद कुमार एकेडमिक्स हैं वो पटना के सुपर 30 कोचिंग के संस्थापक भी हैं।

kbc- India TV Hindi kbc

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन का टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति आते ही छा गया। टीआरपी में पहले हफ्ते ही केबीसी टॉप 2 में पहुंच गया। यह शो खास तब बन गया जब इसके 10वे एपिसोड में गरीब बच्चो को मुफ्त में आईआईटी भेजने वाले आनंद कुमार शामिल हुए। उन्हें नई चाह नई राह वाले सेगमेंट में बुलाया गया। आनंद कुमार एकेडमिक्स हैं वो पटना के सुपर 30 कोचिंग के संस्थापक भी हैं। उनके यहां पढ़ने वाले 450 छात्रों में से 396 छात्रों ने आईआईटी-एनआईटी जैसे संस्थानों में दाखिला लिया है।

आनंद ने बड़ी ही खुशमिजाजी से केबीसी खेला। बीच-बीच में अमिताभ उनकी जिंदगी से जुड़ा सवाल भी पूछते रहे। मगर आयुष मंत्रालय पर पूछे गए एख सवाल पर आनंद को ऑडियंस पोल का इस्तेमाल करना पड़ा। इसके बाद भूगोल के एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने 50-50 लाइफलाइन का प्रयोगकिया। इसके बाद आईआईटी से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए आनंद ने अपने छात्र को बुलाया। आखिर में 25 लाख के सवाल के जवाब के लिए उन्हें फोन इन फ्रेंड का सहारा लेना पड़ा। मगर उससे जवाब नहीं मिला। बाद में उनके ही एक छात्र ने इसका सही जवाब बताया।

बता दें कि आनंद कुमार सुपर 30 के माध्यम से देश में शिक्षा के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे हैं। आनंद कुमार से बॉलीवुड इंडस्ट्री भी काफी प्रभावित है। तभी तो अभिनेता ऋतिक रोशन जल्द ही अपनी फिल्म में आनंद का रोल प्ले करते दिखेंगे।

Latest Bollywood News