A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Friday Release: आज रिलीज हुईं ‘फन्ने खां’, ‘मुल्क’ और ‘कारवां’, कौन मारेगा बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी?

Friday Release: आज रिलीज हुईं ‘फन्ने खां’, ‘मुल्क’ और ‘कारवां’, कौन मारेगा बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी?

इस शुक्रवार ‘फन्ने खां’, ‘मुल्क’ और ‘कारवां' रिलीज हो रही हैं। आइए जानते हैं कौन सी फिल्म अच्छा बिजनेस कर सकती है।

india tv- India TV Hindi Image Source : TWITTER mulk, karwaan,  fanney khan

नई दिल्ली: अगस्त के पहले शुक्रवार 3 अगस्त यानी आज बॉलीवुड की 3 बड़ी फिल्में ‘फन्ने खां’, ‘मुल्क’ और ‘कारवां’ रिलीज हो चुकी है। तीनों ही फिल्में बड़ी स्टार-कास्ट से सजी हुई है और इनकी कहानी भी आम बॉलीवुड रोमांटिक फिल्मों से बिल्कुल अलग है। जानते हैं इन फिल्मों में कौन सी फिल्म का पलड़ा भारी है और कैसे ये फिल्में एक-दूसरे से अलग हैं।

कहानी:

‘फन्ने खां’ की कहानी एक ऐसे पिता (अनिल कपूर) की संघर्ष की है, जो अपनी बेटी को टॉप सिंगर बनाना चाहता है। हालांकि उसकी पत्नी और बेटी उसे बेकार समझते हैं और उसकी बेइज्जती करते रहते हैं। बेटी को सिंगर बनाने के लिए अनिल कपूर, राजकुमार राव के साथ मिलकर ऐश्वर्या राय बच्चन को किडनैप कर लेते हैं। फिल्म में ऐश्वर्या बेबी नाम की पॉप सिंगर बनी हैं। इसके बाद फिल्म में कई ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं।

ऋषि कपूर, प्रतीक बब्बर और तापसी पन्नू स्टारर ‘मुल्क’ की कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है, जिसपर आतंकियों को पनाह देने का इल्जाम लगता है। प्रतीक बब्बर को फिल्म में मुजरिम के तौर पर दिखाया गया है और ऋषि उनके पिता की भूमिका में हैं। प्रतीक का केस तापसी पन्नू लड़ती हैं। तापसी इससे पहले एक और कोर्ट रूम ड्रामा ‘पिंक’ में नजर आ चुकी हैं। हालांकि ‘पिंक’ में वो कटघरे में थीं, लेकिन ‘मुल्क’ में वो तेज-तर्रार वकील के रोल में हैं।

‘कारवां’ तीन लोगों इरफान खान, दलकेर सलमान और मिथिला पार्कर की जर्नी को दिखाता है। तीनों एक डेडबॉडी की तलाश में निकले हैं। फिल्म में सस्पेंस के साथ कॉमेडी का तड़का भी लगा है।

कहानी के लिहाज से देखे तो तीनों ही फिल्मों की कहानी अलग और यूनिक है, लेकिन ‘फन्ने खां’ और ‘मुल्क’, ‘कारवां’ पर भारी पड़ सकती है।

स्टार-कास्ट:

तीनों ही फिल्मों में बड़े-बड़े नाम हैं। ‘फन्ने खां’ में जहां अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव जैसे बड़े नाम हैं। वैसे ही, ‘मुल्क’ में ऋषि कपूर और तापसी पन्नू जैसे दमदार एक्टर्स हैं। हालांकि ‘कारवां’ में सिर्फ एक ही बड़ा नाम- इरफान खान है। इरफान इन दिनों लंदन में ट्यूमर का इलाज करवा रहे हैं। ‘फन्ने खां’ और ‘मुल्क’ का प्रमोशन तो बेहतर तरीके से किया गया है, लेकिन ‘कारवां’ का प्रमोशन करते कोई नजर नहीं आया। फिल्म को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है।

मुल्क का ट्रेलर-

ट्रेलर रिस्पॉन्स:

तीनों फिल्मों के ट्रेलर की बात करें तो ‘फन्ने खां’ के ट्रेलर को अभी तक 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है। वहीं, ‘मुल्क’ के ट्रेलर को 1 करोड़ से ज्यादा बार और ‘कारवां’ के ट्रेलर को करीब 97 लाख बार देखा गया है। ट्रेलर रिस्पॉन्स में भी ‘कारवां’ बाकी दो फिल्मों से पिछड़ती नजर आ रही है।

देखिए फन्ने खां का ट्रेलर-

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘फन्ने खां’ और ‘मुल्क’ पहले दिन के कलेक्शन में ‘कारवां’ को पीछे छोड़ सकते हैं।

देखिए कारवां का ट्रेलर-

इसे भी पढ़ें-

'धड़क' ने वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया

​मोहित रैना संग ब्रेकअप पर पहली बार मौनी रॉय ने तोड़ी चुप्पी

जान्हवी के झिंगाट गाने पर माधुरी दीक्षित ने लगाए ठुमके

Latest Bollywood News