A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy B’day: साउथ की फिल्मों में भी अपना जादू चला चुके हैं अनिल कपूर

Happy B’day: साउथ की फिल्मों में भी अपना जादू चला चुके हैं अनिल कपूर

‘झक्कास’ अभिनेता अनिल कपूर शनिवार को अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनिल का जन्म 24 दिसंबर, 1959 को महाराष्ट्र के चेम्बूर में हुआ था। वह लोकप्रिय फिल्म निर्माता सुरेंद्र कपूर के बेटे हैं। अनिल तीन भाइयों में बीच के हैं।

anil kapoor- India TV Hindi anil kapoor

नई दिल्ली: बॉलवुड के ‘झक्कास’ अभिनेता अनिल कपूर शनिवार को अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनिल का जन्म 24 दिसंबर, 1959 को महाराष्ट्र के चेम्बूर में हुआ था। वह लोकप्रिय फिल्म निर्माता सुरेंद्र कपूर के बेटे हैं। अनिल तीन भाइयों में बीच के हैं। फिल्म निर्माता-निर्देशक उमेश मेहरा की फिल्म 'हमारे तुम्हारे' से 1979 में एक सहायक अभिनेता के किरदार से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले बॉलीवुड के अभिनेता अनिल कपूर पिछले चार दशकों से फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय का डंका बजा रहे हैं।

इसे भी पढ़े:-

सोनम, हर्षवर्धन और रिया के 'झक्कास' पिता पर तो उम्र का कोई असर ही नहीं दिखता! अपने करियर के शुरुआती दौर में ही उन्होंने मॉडल सुनीता से शादी के बंधन में बंध गए थे, जिससे उनके तीन बच्चे हैं- सोनम कपूर, हर्षवर्धन कपूर और रिया कपूर। अनिल ने अपने करियर में एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

अनिल की बड़ी बेटी सोनम बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में खुद को स्थापित कर चुकी हैं, तो वहीं हर्षवर्धन ने भी इस साल राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिर्जिया' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की है।

100 से ज्यादा फिल्में करने वाले अनिल कपूर का शुरुआती सफर इतना आसान नहीं रहा। सन् 1980 की 'हम पांच' और 1982 की 'शक्ति' में कुछ छोटी भूमिकाओं के बाद उन्हें 1983 में आई फिल्म 'वो सात दिन' में पहली बार मुख्य किरदार निभाने का मौका मिला, जिसने अनिल को बतौर अभिनेता के रूप में पहचान दिलाई।

1. बहुत कम लोग जानते हैं कि अनिल ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी हाथ आजमाया। वह तेलुगू फिल्म 'वम्सावृक्षं' और कन्नड़ फिल्म 'पल्लवी अनुपल्लवी' में काम कर चुके हैं।

अगली स्लाइड में भी पढ़े:-

Latest Bollywood News