A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अनुपम खेर ने इसलिए टीचर्स को बताया असली हीरो

अनुपम खेर ने इसलिए टीचर्स को बताया असली हीरो

टीचर्स डे हर किसी के लिए एक खास मौका है। जहां बच्चे स्कूलों में खूब जोश के साथ इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं, वहीं कई लोग अपने स्कूल के दिनों को याद करते हैं। फिल्मी हस्तियों ने हाल ही में अपने शिक्षकों को याद किया है।

anupam kher- India TV Hindi anupam kher

मुंबई: मंगलवार को पूरे देशभर में टीचर्स डे धूम देखने को मिली। इस मौके पर फिल्मी हस्तियों ने भी अपने स्कूल के दिनों को याद किया। इस अवसर पर दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि शिक्षक हर रूप में असली हीरो हैं। अनुपम ने कहा, "शिक्षक हर रूप में असली हीरो हैं, क्योंकि वे कई हीरो का निर्माण करते हैं और यह बिना लाभ वाला काम है। वे अधिक से अधिक सितारे या नायक बनाते हैं और खुद वहीं रहते हैं।"

अनुपम के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कोरियोग्राफर श्यामक डावर, कथक गुरु बिरजू महाराज, पूर्व राष्ट्रीय स्तर के पहलवान महावीर सिंह फोगट और शाहीन मिस्त्री (टीच फॉर इंडिया की मुख्य कार्यकारी) को बच्चों के मनोरंजन चैनल सोनी वाइएवाइ ने सम्मानित किया। चैनल के प्रमुख किरदार राजकुमार जय और दमदार वीरू ने उन्हें 'हीरोज बिहाइंड द हीरोज' के स्मृति चिन्ह भेंट किए। अनुपम ने इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा, "मैं इस पुरस्कार को प्राप्त कर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत अच्छा पुरस्कार है।"

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद डावर ने कहा, "मैं शिक्षक के रूप में इस पुरस्कार से सम्मानित होने पर बहुत खुश हूं। मैं उत्साहित हूं कि शाहिद कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, बोमन ईरानी, ऐश्वर्य राय बच्चन और इतने सालों से मेरे साथ रहने वाले सभी लोग अपने करियर में आगे बढ़ गए हैं, इसलिए मेरे लिए, यह बहुत बड़ा सम्मान है और मैं बहुत आभारी हूं।" सोनी पिक्चर्स नेटवर्क किडर्स जेनेर के बिजनेस हेड लीना लीले दत्ता ने कहा, "इस अनूठी पहल के माध्यम से हम सभी शिक्षकों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं।" (कंगना रनौत पर भड़के आदित्य पंचोली, भेज सकते हैं लीगल नोटिस)

Latest Bollywood News