A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फिल्म के बहाने अनुराग कश्यप ने PM मोदी पर साधा निशाना!

फिल्म के बहाने अनुराग कश्यप ने PM मोदी पर साधा निशाना!

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के कुछ ट्वीट्स को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल हुआ। कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कुछ ट्वीट्स किए जिनके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर फजीहत हुई।

Anurag Kashyap | AP File Photo- India TV Hindi Anurag Kashyap | AP File Photo

मुंबई: बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप के कुछ ट्वीट्स को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल हुआ। कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कुछ ट्वीट्स किए जिनमें कहा गया कि उन्हें दिसंबर 2015 के अपने पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए। अनुराग का गुस्सा भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के कारण यहां पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों की रिलीज के खिलाफ जारी विरोध को देखते हुए निर्माताओं को हो रही परेशानी को लेकर फूटा।

दरअसल हाल ही में महाराष्ट्र, गोवा व गुजरात के सिंगल स्क्रीन थियेटरों में सिनेमा ऑनर्स ऐंड एक्जिबिटर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया (COEAI) ने फिल्मकार करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को न रिलीज करने की घोषणा की थी, जिसमें ऐश्वर्य राय बच्चन, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा के साथ-साथ पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी हैं। COEAI के फैसले पर अनुराग इतने नाराज हुए कि उन्होंने पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए ट्वीट्स की झड़ी लगा दी। अनुराग ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘दुनिया हमसे सीख ले सकती है। हम हर समस्या का समाधान फिल्मों पर दोषारोपण कर और प्रतिबंध लगाकर निकाल लेते हैं। 'ए दिल है मुश्किल'.. आपके साथ हूं करन।’

अनुराग ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा,’मोदी जी आपको पाकिस्तान दौरे के लिए माफी मांगनी चाहिए, जब आप पाकिस्तानी पीएम से मिलने गए थे। वह 25 दिसम्बर की तारीख थी। इसी समय करण जौहर 'ऐ दिल है मुश्किल' की शूटिंग कर रहे थे। क्यों?’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ऐसा क्यों है कि हम तो इसका सामना करें, जबकि आप चुप रह सकते हैं?’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं बस हालात को समझने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन चूंकि मैं बेवकूफ हूं, इसलिए मुझे समझ नहीं आ रहा। यदि आपको बुरा लगा हो तो माफी चाहता हूं। वैसे, भारत माता की जय मोदी जी।’ 

अनुराग के ये ट्वीट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और उन्हें लोगों की तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा। अधिकांश लोगों ने उनसे सोशल मीडिया पर सवाल किया कि COEAI के फैसले से पीएम मोदी का क्या लेना-देना है। इस मुद्दे पर फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने कहा, ‘ना केंद्र और ना राज्य सरकार ने यह फैसला किया है। यह एग्जिबिटर्स ने किया है, थिएटर मालिकों ने किया है, अनुराग को उनसे पूछना चाहिए कि आपने क्यों किया है?’ हालांकि कुछ लोग अनुराग के समर्थन में भी दिखे लेकिन अनुराग से नाराज दिखने वाले लोगों की संख्या ज्यादा थी। कई लोगों को लग रहा था कि अनुराग बेवजह ऐसे मामले में पीएम मोदी को घसीट रहे हैं।

'देव. डी' और 'गुलाल' जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले अनुराग ने फिल्म 'उड़ता पंजाब' के दौरान हुए विवाद पर भी मोदी का ध्यान खींचने की कोशिश की थी। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म 'रईस' पर भी दबाव है, जिसमें पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान हैं।

Latest Bollywood News