A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Aryan Khan Birthday: जब आर्यन ने पिता शाहरुख खान से कहा था- मैं एक्टर नहीं बनना चाहता क्योंकि...

Aryan Khan Birthday: जब आर्यन ने पिता शाहरुख खान से कहा था- मैं एक्टर नहीं बनना चाहता क्योंकि...

आर्यन खान के कैमरे से संबंध को लेकर कहा जाए तो बचपन में ही वो कैमरे को फेस कर चुके थे। करण जौहर की सुपरहिट फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में आर्यन ने शाहरुख खान के बचपन का रोल प्ले किया था।

<p>Aryan Khan Birthday: जब आर्यन ने...- India TV Hindi Image Source : INSTA: GAURI KHAN Aryan Khan Birthday: जब आर्यन ने पिता शाहरुख खान से कहा था- मैं एक्टर नहीं बनना चाहता क्योंकि...  

आज शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का जन्मदिन है। पिछले दिनों ड्रग्स केस में आर्यन खान के काफी दिन जेल में रहने के बाद आखिरकार शाहरुख के घर में खुशी लौटी है और आज आर्यन अपने घर में अपने परिवार के बीच है। आर्यन की बात करें तो उन्होंने स्टार का बेटा स्टार बनता है, इस परंपरा से अपने लिए सदैव ही कुछ अलग सोच रखा था। 

हालांकि वो चाहते तो पिता के स्टारडम के चलते और विरासत में मिली कलाकारी की प्रतिभा के चलते एक्टर बन सकते थे लेकिन उन्होंने खुद को कैमरे के पीछे रहने को प्राथमिकता दी। जी हां, आर्यन एक्टर की बजाय एक सफल डायरेक्टर बनना चाहते थे औक इसी दिशा में करियर बनाने के बारे में सोच भी रहे हैं। दूसरी तरफ आर्यन की बहन सुहाना खान जरूर एक्टर बनना चाहती है और इस दिशा में जोशो खरोश से आगे भी बढ़ रही है।

Image Source : insta: gauri khan शाहरुख खान और आर्यन खान 

मुंबई के रैपिड एक्शन फोर्स कैंप में आर्यन खान से दिल्ली NCB की SIT टीम ने की करीब 7 घंटों तक पूछताछ

आर्यन खान के कैमरे से संबंध को लेकर कहा जाए तो बचपन में ही वो कैमरे को फेस कर चुके थे। करण जौहर की सुपरहिट फिल्म कभी खुशी कभी गम में आर्यन खान ने शाहरुख खान के बचपन का रोल प्ले किया था। इस फिल्म के एक गाने में भी आर्यन को देखा जा सकता है।

Image Source : insta: gauri khan आर्यन खान और शाहरुख खान 

आवाज भी दमदार

आर्यन खान बचपन में स्क्रीन पर नजर आए तो बड़े होने पर उनकी दमदार आवाज को सिंबा द लॉयन किंग में इस्तेमाल किया गया। इस फिल्म में जहां जंगल के राजा मुफासा की आवाज शाहरुख खान ने दी थी तो मुफासा के बेटे औऱ फिल्म के हीरो सिंबा की आवाज आर्यन ने दी थी। फिल्म काफी हिट रही थी और लोगों ने शाहरुख और आर्यन की आवाज की जुगलबंदी को पसंद भी किया था। 

Image Source : social media आर्यन खान की दमदार आवाज को सिंबा द लॉयन किंग में इस्तेमाल किया गया।

काफी पहले डेविड लैटरमेन के एक टॉक शो में सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने परिवार के संबंध में हुई बातचीत में कहा था कि आर्यन एक्टर नहीं बल्कि फिल्ममेकर बनना चाहते हैं। इसका जिक्र करते हुए शाहरुख ने कहा था कि एक बार आर्यन मेरे पास आए और कहा कि मैं एक्टिंग नहीं करना चाहता। 

आर्यन ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि वो एक्टर बने तो हमेशा उनकी तुलना शाहरुख खान से की जाएगी और वो सही नहीं होगा। शाहरुख खान ने इस वजह को व्यवहारिक और ईमानदार बताते हुए कहा कि बच्चे जो बनना चाहें, ईमानदारी से उनके लक्ष्य को पाने में उनकी मदद करनी चाहिए।

Latest Bollywood News