A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Bollywood में मिडिल क्लास को प्रमोट करने में लगे हैं ये तीन एक्टर, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव के साथ तीसरा कौन

Bollywood में मिडिल क्लास को प्रमोट करने में लगे हैं ये तीन एक्टर, आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव के साथ तीसरा कौन

Bollywood में मिडिल क्लास हीरो की  बात करें तो तीन नाम सामने आते हैं। आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव और कार्तिक आर्यन। ये तीनों नई तरह की फिल्में कर रहे हैं। 

bollywood- India TV Hindi Image Source : INDIA TV bollywood

आजकल बॉलीवुड (bollywood) में जहां देखो आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana), राजकुमार राव (Rajkumar Rao)और कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की बातें हो रही हैं। यूं भी अब बॉलीवुड बदल रहा है। सुपरस्टारों की फेरहिस्त भी बदल रही है और साथ में बदल रहा है दर्शकों का जायका। बॉलीवुड में स्टिवजरलैंड की वादियों में प्रेम कहानियां दिखाने के दिन गए, लव ट्राएंगल भी नहीं चल रहे, दर्शकों को खांटी देसी फिल्में भा रही हैं जिनका वास्ता खुद उनसे और उनके आस पास के समाज से है। ऐसी मिडिल क्लास फिल्मों और ठीक ऐसे ही कस्बाई मुद्दों पर बनी फिल्में जहां लोगों को भा रही हैं, वहीं ऐसी स्क्रिप्ट चुनकर कुछ एक्टर स्टार बन गए हैं।

Image Source : googlevicky doner

जी हां, आयुष्मान खुराना हों, राजकुमार राव हो या कार्तिक आर्यन । इन तीन एक्टरों ने दर्शकों की नब्ज पकड़ी और इसी बल पर तीनों बॉलीवुड में बेहतरीन रिजल्ट देने वाले एक्टरों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। तीनों के जलवे चल रहे हैं औऱ तीनों को धड़ाधड़ फिल्में मिल रही हैं। ऐसी फिल्में जिनका बजट कम है और जो दर्शको के दिल से जुड़ी हैं, स्टिवजरलैंड की बजाय दिल्ली यूपी, बिहार यहां तक कि एमपी से भी ताल्लुक रखती हैं। ये फिल्में आजकल सफलता की गारंटी बन गई हैं औऱ इन्हें  करने वाले ये एक्टर भी हिट हो रहे हैं।

आयुष्मान खुराना की बात करें तो पहली ही फिल्म एक बेबाक लेकिन छिपे हुए मुद्दे पर केंद्रित थी, लोकेशन थी खांटी दिल्ली वाली। फिल्म चल निकली और आयुष्मान बन गए लोकल हीरो। फिर दम लगा के हइशा हरिद्वार की पृष्ठभूमि और हर मिडिल क्लास की कहानी से चल निकली। बधाई हो को कैसे भूला जा सकता है। मिडिल क्लास घरों में अक्सर मां बाप इस सिचुएशन के शिकार होते हैं। आयुष्मान ने बेबाक होकर ऐसे मुद्दों को उठाया जिनका नायक आम है, कस्बे में रहता है, गली मोहल्ले से जुड़ा है।

Image Source : googleshadi me zaroor ana

राजकुमार राव काफी टेलेंटेड हैं और उनका टेलेंट हर फिल्म में दिखता है, क्वीन से लेकर बरेली की बर्फी औऱ शादी में जरूर आना कस्बाई मानसिकता की नब्ज पर हाथ रखती है। स्त्री कल आना में संदेश देती है कि औरतों की इज्जत करो। राजकुमार राव भी दिन ब दिन नए कीर्तिमान रचते जा रहे हैं। उनकी आने वाली फिल्म जजमेंटल है क्या, जरूर कुछ नया परोसने वाली है और ट्रेलर भी इस बात का संकेत दे रहा है।

Image Source : googleluka  chupi

अब आते हैं कार्तिक आर्यन पर। ये एक्टर क्यूट है और टेलेंटेड भी। इसकी फिल्में खास वर्ग को अप्लाई करती हैं। प्यार का पंचनामा को हम कैसे भूल सकते हैं। सोनू के टीटू की स्वीटी और फिर लुका छिपी।इन फिल्मों से कार्तिक को गली के नुक्कड़वाले लड़के जैसी पहचान मिली। हर लड़के की परेशानियों को रिप्रेजेंट करते हुए कार्तिक ने प्यार का पंचनामा में जान डाल दी। 

Latest Bollywood News