A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Year Ender 2018: 'राजी' से 'बधाई हो' तक, ये हैं 2018 की बेस्ट फिल्में

Year Ender 2018: 'राजी' से 'बधाई हो' तक, ये हैं 2018 की बेस्ट फिल्में

Best Bollywood films of 2018: जानिए इस साल की बेस्ट बॉलीवुड फिल्मों के बारे में...

Best Bollywood films of 2018- India TV Hindi Best Bollywood films of 2018

Best Bollywood films of 2018: साल 2018 बॉलीवुड के लिए सफल साबित हुआ है। इस साल छोटी बजट की फिल्मों ने धमाका किया है। हॉरर-कॉमेडी, रोमांटिक, ड्रामा, पीरियड-ड्रामा- इस साल हर जॉनर की फिल्में रिलीज हुईं। आयुष्मान खुराना की फिल्मों ने कमाल किया तो वहीं आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ जैसी बड़ी स्टार-कास्ट से सजी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिर पड़ी।

आयुष्मान की 'बधाई हो' और 'अंधाधुन' ने कमाल किया तो वहीं कम बजट में बनी विक्की कौशल-आलिया भट्ट स्टारर 'राजी' ने दर्शकों का दिल जीत लिया। संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' को भी लोगों ने बहुत पसंद किया।

जानिए इस साल की बेस्ट बॉलीवुड फिल्मों के बारे में...

अंधाधुन (AndhaDhun)

रिलीज डेट: 5 अक्टूबर

कास्ट: आयुष्मान खुराना, तब्बू, राधिका आप्टे

श्रीराम राघवन की 'अंधाधुन' की कहानी और डायरेक्शन दोनों कमाल की थी। फिल्म की कहानी आयुष्मान के अंधेपन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो असल में अंधे होते ही नहीं हैं। यह फिल्म एक मर्डर मिस्ट्री थी। फिल्म ने 74.42 करोड़ रूपये की कमाई की थी।

स्त्री (Stree)

रिलीज डेट: 31 अगस्त

कास्ट: राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना

'स्त्री' एक सुपरनैचुरल-कॉमेडी फिल्म थी। राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 129.90 करोड़ रूपये का बिजनेस किया। फिल्म के दूसरे पार्ट की घोषणा भी हो गई है।

बधाई हो (Badhaai Ho)

रिलीज डेट: 18 अक्टूबर

कास्ट: आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता, गजराज राव

'बधाई हो' एक ऐसी महिला की कहानी थी, जो दादी बनने की उम्र में प्रेग्नेंट हो जाती है। इस महिला का रोल नीना गुप्ता ने किया था और आयुष्मान उनके बेटे के रोल में थे। नीना के प्रेग्नेंट होने से पूरे घर को शर्मिंदगी महसूस होने लगती है। यह फिल्म यह भी बताती है कि उम्र ज्यादा होने का यह मतलब नहीं है कि कोई शारीरिक संबंध नहीं बना सकता। इसमें कोई शर्म की बात नहीं है। फिल्म ने 137.34 करोड़ रूपये का बिजनेस किया है।

राजी (Raazi)

रिलीज डेट: 11 मई

कास्ट: आलिया भट्ट, विक्की कौशल, सोनी राजदान, रजित कपूर, शिशिर शर्मा, जयदीप अहलावत

सच्ची कहानी से प्रेरित पीरियड थ्रिलर फिल्म 'राजी' भारतीय जासूस (आलिया भट्ट) की कहानी थी, जो अपने देश के लिए पाकिस्तान के एक पुलिस ऑफिसर (विक्की कौशल) से शादी कर लेती है। फिल्म के लिए आलिया ने ड्राइविंग भी सीखी थी। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर 123.84 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

संजू (Sanju)

रिलीज डेट: 29 जून

कास्ट: रणबीर कपूर, परेश रावल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दिया मिर्जा, विक्की कौशल, जिम सरभ

संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में रणबीर कपूर लीड रोल में थे। राजकुमार हिरानी की फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद किया, लेकिन हिरानी ने माना कि संजय के लिए सहानुभूति पाने के लिए स्टोरी में कुछ बदलाव किए गए थे। फिल्म के लिए रणबीर ने अपनी बॉडी पर बहुत मेहनत की थी। फिल्म ने 342.53 करोड़ रूपये का बिजनेस किया है।

Latest Bollywood News