A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday: 3 पसलियां टूटीं फिर भी एक्टिंग करते रहे पंकज त्रिपाठी

Birthday: 3 पसलियां टूटीं फिर भी एक्टिंग करते रहे पंकज त्रिपाठी

आज अपना जन्मदिन मना रहे पंकज त्रिपाठी अपने किरदारो में कहानी की मौलिकता बनाए रखते हुए एक्टिंग किया करते हैं, उनका किरदार लोगों को न सिर्फ पसंद आता है बल्कि उनके एक्टिंग की साफगोई उनके किरदारों में भी नजर आती है।

<p>Birthday: 3 पसलियां टूटीं...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/PANKAJ TRIPATHI Birthday: 3 पसलियां टूटीं फिर भी एक्टिंग करते रहे पंकज त्रिपाठी

ओटीटी स्पेस में अपनी शानदार मौजूदगी को दर्ज कराने वाले पंकज त्रिपाठी आज वेब सीरीज विधा के बेताज बादशाह हैं, इस बात से गुरेज नहीं किया जा सकता है। बिहार के जिला गोपालगंज के एक छोटे से गांव बेलसंड से आए 45 साल के पंकज त्रिपाठी ने सीरीज 'मिर्जापुर' में 'कालीन भैया' और 'सेक्रेड गेम्स' में 'गुरुजी' का किरदार निभा कर यह साबित कर दिया है कि उनकी एक्टिंग का कोई सानी नहीं है।  

आज अपना जन्मदिन मना रहे पंकज त्रिपाठी अपने किरदारो में कहानी की मौलिकता बनाए रखते हुए एक्टिंग किया करते हैं, उनका किरदार लोगों को न सिर्फ पसंद आता है बल्कि उनके एक्टिंग की साफगोई उनके किरदारों में भी नजर आती है। पंकज मानते हैं कि अपने प्रदर्शन से कलाकारों के स्टारडम का ग्राफ ऊपर-नीचे होता रहता है लेकिन उन कहानियों का हिस्सा बनने की चाहत अभिनेता को हमेशा रहती है, जो कहानियां दर्शकों के दिलों तक पहुंच सकें।  

वेब सीरीज ही नहीं बल्कि आज के दौर में फिल्मों में एक्टिंग करने वालों कलाकारों में, पंकज त्रिपाठी काफी बिजी कलाकारों में से एक हैं। उनकी फिल्में की लाइनअप देखें तो वह साल भर बिजी रहने वाले कलाकार हैं। उनकी फिल्म '83' रिलीज के इंतजार में हैं, इस फिल्म में वह भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर पीआर मानसिंह के रोल में दिखेंगे। साल 2019 में फिल्म की शूटिंग लंदन में की जा रही थी। रिपोर्ट्स की मानें तो शूटिंग से पहले पंकज की तीन पसलियां टूट गई थीं फिर भी उन्होंने फिल्म की शूटिंग जारी रखी। शादय पंकज त्रिपाठी का ऐसा करना उन्हें एक बड़ा एक्टर बनाता है। 

पहले विक्की कौशल भी 'भूत' की शूटिंग के दौरान भी वह घायल हो गए थे। डॉक्टर ने उन्हें शूटिंग ना करने की सलाह दी थी। इसके बावजूद उन्होंने 'भूत' और 'उधम सिंह' की शूटिंग जारी रखी थी। 

पंकज ने 2004 में 'रन' में छोटी सी भूमिका से अपने करियर की शुरुआत की थी। 2012 में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में सपोर्टिंग रोल से उनकी किस्मत चमकी थी। इसके बाद वो 'फुकरे', 'मसान', 'नील बट्टे सन्नाटा', 'बरेली की बर्फी', 'न्यूटन', 'फुकरे रिटर्न्स', 'स्त्री' जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। उन्हें वेब सीरीज़ 'मिर्जापुर' में भी बहुत पसंद किया गया था।

Latest Bollywood News