A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Spl: ट्विंकल खन्ना ने एक बार नहीं बल्कि 2 बार की थी अक्षय कुमार से सगाई, पढ़ें खूबसूरती सी लवस्टोरी

Birthday Spl: ट्विंकल खन्ना ने एक बार नहीं बल्कि 2 बार की थी अक्षय कुमार से सगाई, पढ़ें खूबसूरती सी लवस्टोरी

बॉलीवुड अभिनेत्री और फेसम राइटर ट्विंकल खन्ना आज अपना 46 वां जन्मदिन रही हैं। इस खास मौके पर जानें उनकी और अक्षय कुमार की लवस्टोरी।

<p>अक्षय कुमार</p>- India TV Hindi अक्षय कुमार

ट्विंकल खन्ना फिल्मों से काफी दूर है, लेकिन अपनी लिखने की कला के कारण हमेशा छाई रहती हैं। ट्विंकल आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। खास बात ये है कि उनका जन्मदिन राजेश खन्ना के जन्मदिन के दिन ही पड़ता है। ट्विकल का ज्न पति राजेश के 32 वें जन्मदिन पर हुआ था।​ इस खास मौके पर आपको अक्षय और ट्विंकल की पर्सनल लाइफ से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे है। रोमांटिक, एक्शन और कॉमिक हर अवतार में अक्षय बॉलीवुड के सुपरहिट स्टार है। अक्षय ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म 'सौगंध' से की थी जो 1991 में रिलीज हुई थी। जानें ट्विंककल और अक्षय की प्यारी सी लवस्टोरी। 

एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने बताया था कि ट्विंकल से उनकी पहली मुलाकात 'फिल्मफेयर' फोटोशूट के दौरान हुई थी। अक्षय को पहली नजर में ही ट्विंकल काफी पसंद आ गई थीं। फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि सीधा शादी के बंधन में बंध गए। एक इंटरव्यू में ट्विंकल ने खुलासा किया था कि एक लंबे रिलेशनशिप से ब्रेकअप के बाद ट्विंकल ने बस मजे-मजे में अक्षय को डेट करना शुरू किया था।

ट्विंकल ने बताया कि अक्षय एक फिल्म की आउटडोर शूटिंग के लिए 'कैलगरी' में थे। और ट्विंकल भी वहीं थी तो उन्होंने सोचा क्यों न एंजॉय किया जाए लेकिन दोनों की एंजॉयमेंट प्यार में बदल गई और फिर दोनों ने शादी का फैसला ले लिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्विंकल खन्ना की दो बार सगाई हुई थी वह भी अक्षय से ही।

जब अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज किया तब ट्विंकल ने अक्षय के सामने एक शर्त रखी। ट्विंकल ने कहा कि अगर उनकी फिल्म हिट होती है तो वह शादी नहीं करेंगी और अगर फ्लॉप होती है वह हां। लेकिन शायद किस्मत को कुछ और मंजूर थी। ट्विंकल की फिल्म मेला फ्लॉप हो गई उन्होंने अक्षय को हां कह दिया। लेकिन ट्विंकल की मां डिंपल को एक दोस्त ने बताया था कि अक्षय गे हैं। फिर क्या था डिंपल इस शादी के लिए तैयार नहीं हुईं ।

बर्फ से ढकी वादियों के बीच विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का न्यू ईयर वेकेशन, देखें Pics

ट्विंकल की मां डिंपल ने अक्षय के सामने शर्त रखी कि दोनों को एक साल तक साथ रहें फिर शादी का फैसला ले। इसके बाद ट्विंकल और अक्षय बिना शादी किये एक साल तक साथ रहे और फिर दोनों की शादी हुई। इस दौरान ट्विंकल ने अक्षय के खानदान में किसे कौन सी बीमारी है, उनके परिवार में लोगों के बाल तो नहीं झड़ते, किसकी किस बीमारी से मौत हुई थी। इन सब के बारे में पूरा रिकॉर्ड चेक किया। सिर्फ इतना ही नहीं ट्विंकल ने पूरी फैमिली चार्ट बनाई। उन्होंने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की भी एक लिस्ट तैयार की थी। 

#HappyBirthdayAkshayKumar: 'चुरा के दिल मेरा' से 'पार्टी ऑल नाइट' तक.. अक्षय कुमार की फिल्मों के ये गाने आज भी हैं सुपरहिट

Latest Bollywood News