A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: चेन स्मोकर रह चुके हैं ऋतिक रोशन, इसके बाद छोड़ दी थी स्मोकिंग

Birthday Special: चेन स्मोकर रह चुके हैं ऋतिक रोशन, इसके बाद छोड़ दी थी स्मोकिंग

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन 46 साल के हो गए हैं।

<p>Happy Birthday Hrithik Roshan</p>- India TV Hindi Happy Birthday Hrithik Roshan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सबसे हैंडमस एक्टर ऋतिक रोशन आज 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। आपको शायद पता नहीं होगा लेकिन ऋतिक रोशन ने महज 6 साल की उम्र में ही एक्टिंग डेब्यू किया था। ऋतिक रोशन अपनी पहली फिल्म में श्रीदेवी और रजनीकांत के बेटे के रोल में सबसे पहले नजर आए थे। आज ऋतिक अपने बेहतरीन एक्शन और डांसिंग के दम पर बॉलीवुड में धमाल मचा रहे हैं।

10 जनवरी 1974 को पैदा हुए ऋतिक रोशन का पूरा नाम ऋतिक राकेश नागरथ है। ऋतिक के पिता राकेश रोशन फिल्ममेकर हैं और चाचा राजेश रोशन म्यूजिक डायरेक्टर हैं। ऋतिक रोशन ने बड़े होने के बाद पिता की फिल्म 'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और ये फिल्म सुपर डुपर हिट रही। इस फिल्म के हिट होने के बाद लड़कियां ऋतिक के चार्मिंग फेस की दीवानी हो गईं। ऋतिक को इस फिल्म की रिलीज के बाद 30 हजार प्रपोजल मिले थें, लेकिन ऋतिक ने सभी लड़कियों का दिल तोड़ते हुए उसी साल अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड सुजैन से साल 2000 में शादी कर ली। लेकिन शादी के 14 साल बाद दोनों ने तलाक लेना का फैसला कर लिया। ऋतिक और सुजैन के दो बच्चे हैं। बड़े बेटे का नाम रेहान और छोटे बेटे का नाम ऋदान है। ऋतिक और सुजैन भले ही अलग हो गए हों लेकिन फिर भी दोनों अपने बच्चों के लिए साथ समय बिताते हैं।

ऋतिक रोशन के लिए साल 2019 शानदार रहा। उनकी फिल्म सुपर 30 और फिर वॉर दोनों ही सुपरहिट रहीं। इसके अलावा उन्हें एशिया के मोस्ट हैंडसम मैन ऑफ द डिकेड भी चुना गया।

ऋतिक रोशन कभी चेन स्मोकर थे, वो बहुत सिगरेट पीते थे। उन्होंने एक किताब पढ़ी जिसका नाम था 'इजी वे टू स्टॉप स्मोकिंग' इस किताब को पढ़ने के बाद ऋतिक रोशन ने सिगरेट छोड़ दी। हाल में ऋतिक ने अपने दिल की तस्वीर शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था- शेप ऑफ माय हार्ट।

Latest Bollywood News

Related Video