A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: बोल्ड, बेबाक और बेहतरीन एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का फिल्मी सफर नहीं रहा आसान

Birthday Special: बोल्ड, बेबाक और बेहतरीन एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का फिल्मी सफर नहीं रहा आसान

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर आज 33 साल की हो गई हैं। स्वरा ने अपने फिल्मी करियर मे कई यादगार रोल किए हैं।

<p>Happy Birthday Swara Bhasker</p>- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Happy Birthday Swara Bhasker

बॉलीवुड में बेबाक और बोल्ड अंदाज से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री स्वरा भास्कर का आज 33 वां जन्मदिन है। इसमें कोई शक नहीं कि स्वरा बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेज में से एक हैं, स्वरा भास्कर को फिल्मों में बोल्ड सीन करने से भी परहेज नहीं रहा है। स्वरा ने कई फ़िल्मों में बेहतरीन अभिनय कर लोगों को चौंका दिया और उन्हें अपना फ़ैन बना लिया। हालांकि स्वरा कई बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हॉट और बोल्ड तस्वीरें पोस्ट की जिससे वे कई बार ट्रोल हुई। इसके अलावा स्वरा को बोल्ड बयानों र ट्विटर पर तीखी टिप्पणी करने के लिए भी जाना जाता है और इस वजह से भी वो कई बार ट्रोल का शिकार हुईं।

स्वरा का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में चित्रगु उदय भास्कर और इरा भास्कर के घर में हुआ था। स्वरा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद, जेएनयू से अपने समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर किया।

स्वरा ने केवल 30 वर्षों में ही बहुत कुछ हासिल कर लिया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। 2009 में अपनी शुरुआत करने के बावजूद, स्वरा ने 2011 में ही इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली।

साल 2018 में आई उनकी फ़िल्म 'वीरे दी वेडिंग' में स्वरा ने लीड किरदार निभाया। इस फ़िल्म में भी उनका किरदार एक निडर और बेबाक़ लड़की का ही था। स्वरा ने एक इंटर्व्यू में बयान दिया कि- “मुझे पता था कि ‘वीरे दी वेडिंग’ में बोल्ड सीन के लिए मुझे ट्रोल किया जाएगा लेकिन मुझे लगता है कि इससे महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में सोचना शुरू होने लगेगा।”

‘निल बट्टे सन्नाटा’ , ‘रांझना’ , ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी कई और फ़िल्मों में भी स्वरा ने बेहतरीन अभिनय किया और लोगों का दिल जीता।

स्वरा ने ‘सिल्क रोड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता है। एक टैलंटेड अभिनेत्री होने के अलावा, स्वरा ने बहुत सारे सामाजिक कार्य भी किए हैं। स्वरा ने वर्ष 2002 में गुजरात में हुए दंगों के बाद एक राहत शिविर में काम किया।

उनके पसंदीदा शौक में पढ़ना और ऐक्टिंग शामिल है। एक खूबसूरत अभिनेत्री होने के अलावा, स्वरा एक फ़ूडी भी हैं। उनके पसंदीदा भोजन में छोले-कुल्चे, इडली, डोसा, लिट्टी चोखा, डम आलू और पिज़्ज़ा शामिल हैं।

 

Latest Bollywood News