A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बर्थडे स्पेशल: नसीरुद्दीन शाह की 5 शानदार फिल्में जिन्हें देखना ना भूलें

बर्थडे स्पेशल: नसीरुद्दीन शाह की 5 शानदार फिल्में जिन्हें देखना ना भूलें

बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी खास फिल्मों के बारे में बताते हैं।

naseeruddin shah movies- India TV Hindi Image Source : PR नसीरुद्दीन शाह की शानदार फिल्में

दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड में अपनी जर्नी 1980 में आई फिल्म 'हम पांच' से की थी। अब वह डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 'बंदिश बैंडिट्स' से कदम रखने जा रहे हैं। उनकी यह सीरीज अमेजन प्राइम पर रिलीज होगी। नसीरुद्दीन शाह आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं।  तो आइए आपको उनके जन्मदिन पर उनकी शानदार फिल्मों के बारे में बताते हैं।

बेगम जान (2017)
बेगम जान को नेशनल अवार्ड विजेता डायरेक्ट श्रीजीत मुखर्जी ने लिखा और डायरेक्ट दोनों किया है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह राजा साहिब के किरदार में नजर आए थे। यह शानदार फिल्म आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

मिड विकेट टेल्स विद नसीरुद्दीन शाह (2016)
मिड विकेट टेल्स एक टेलिविजन शो है जिसमें नसीरुद्दीन शाह भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में अनसुनी कहानियां बताते थे। उन्होंने टाइगर पटौदी , बिशन सिंह बेदी से लेकर शशि थरुर, चारु शर्मा  के बारे में भी बताया। इस शो को अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

ड़ेढ़ इश्किया(2016)
नवाबों के शहर में, शायरी में नसीरुद्दीन खाह और अरशद वारसी बेगम पारा(माधुरी दीक्षित) और बेगम मुनिया (हुमा कुरेशी) के प्यार में पड़ जाते हैं। इस चाचा भतीजे की जोड़ी आपको  जरुर हंसाएगी।

फोटो(2007)
यह फिल्म एक 11 वर्षीय लड़के के बारे में है जो अन्य बच्चों के साथ बातचीत करने के लिए संघर्ष करता है और कल्पना की दुनिया में रहता है। जब एक फिल्म क्रू एक फिल्म बनाने के लिए शहर में आता है, तो वास्तविकता और कल्पना के बीच की रेखाएं धुंधली हो जाती हैं। शाह इस खूबसूरत कॉमेडी में मुख्य अभिनेता की भूमिका में हैं।

जाने भी दो यारों(1983)
जाने भी दो यारों को दोस्तों की कहानी है जो अपना फोटो स्टूडियो खोलने की कोशिश करते हैं और भष्टाचार और मर्डर में फंस जाते हैं। नसीरुद्दीन शाह ने इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की थी।

नसीरुद्दीन शाह जल्द ही अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'बंदिश बैंडिट्स' में नजर आने वाले हैं। वह इस 10 एपसोड की सीरीज में पंडित राधेमोहन राठौर के किरदार में नजर आएंगे। यह सीरीज 4 अगस्त को रिलीज होगी।

Latest Bollywood News