A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: विनोद खन्ना के प्यार में दीवानी थीं अमृता सिंह, जानिए सुपरस्टार के जन्मदिन पर दिचलस्प किस्सा

Birthday Special: विनोद खन्ना के प्यार में दीवानी थीं अमृता सिंह, जानिए सुपरस्टार के जन्मदिन पर दिचलस्प किस्सा

बॉलीवुड स्टार विनोद खन्ना का आज जन्मदिन है। जैसा कि आप जानते हैं लंबी बीमारी की वजह से साल 2017 में विनोद खन्ना का निधन हो गया था।

<p>विनोद खन्ना-अमृता...- India TV Hindi विनोद खन्ना-अमृता सिंह

बॉलीवुड स्टार विनोद खन्ना का आज जन्मदिन है। जैसा कि आप जानते हैं लंबी बीमारी की वजह से साल 2017 में विनोद खन्ना का निधन हो गया था।  भले ही विनोद हमारे बीच न हो लेकिन उनकी फिल्म और जिंदगी से जुड़े किस्से आज भी बॉलीवुड के गलियारों में घुमती है। विनोद खन्ना बॉलीवुड के ऐसे एक्टर में से हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत तो विलेन के रोल से की थी लेकिन बॉलीवुड में एंट्री के साथ ही वह हैंडसम हीरो की लिस्ट में शामिल हो गए और फिर एक के बाद एक उन्हें फिल्में मिलनी शुरू हो गई। विनोद खन्ना को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है वह यह कि विनोद खन्ना पर लड़कियां जान देती थी। आम लड़की से लेकर कई बॉलीवुड एक्ट्रेस तक के क्रश थे विनोद खन्ना। बॉलीवुड एक्ट्रेस में अमृता सिंह का नाम कई बार सामने आया कि वह विनोद खन्ना को बेहद पसंद करती थी ।

150 से ज्यादा फिल्में करने वाले विनोद अपनी नेम और फेम से इस कदर उब गए जिसके कारण साल 1987 में उन्होंने ओशो के आश्रम जाकर थोड़े दिन तक संन्यासी जीवन बिताने की सोची। काफी समय सन्यासी जीवन बिताने के बाद विनोद ने बॉलीवुड में कमबैक किया और साल 1990 में उन्होंने अमृता सिंह के साथ एक फिल्म साइन की।

अमृता सिंह उस वक्त क्रिकेटर रवि शास्त्री को डेट कर रही थीं लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान मजाक में अमृता ने कहा था कि उनका अफेयर जल्दी ही विनोद खन्ना से शुरू हो जाएगा। अमृता के इस बात से रवि शास्त्री नाराज हो गए थे और उन्होंने कहा था कि अमृता सिंह कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन वह विनोद खन्ना को हासिल नहीं कर सकती। रवि शास्त्री की इस बात का अमृता सिंह ने चैलेंज की तरह लिया और किसी भी पार्टी, फंक्शन में मौका मिलते ही विनोद खन्ना से फ्लर्ट करने लगतीं। फिल्म के सेट पर भी अमृता कोई चांस नहीं गवाती थीं।

शुरु में विनोद खन्ना ने अमृता सिंह के इस एक्टिविटी को नोटिस नहीं किया। लेकिन बात का पता चले के बाद विनोद भी अमृता को पसंद करने लगे और दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई। शूटिंग के बाद भी दोनों एक-दूसरे से मिलते थे। और बितते समय के साथ दोनों की दोस्ती गहरी होती चली गई। लेकिन इस बात की खबर जब अमृता सिंह की मां रुखसाना सुल्तान को लगी तब उन्होंने हंगामा कर दिया सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने दोनों को सख्त हिदायत दी कि वे अपना रिश्ता यहीं खत्म करें। और फिर क्या था बदनामी की वजह से दोनों के रास्ते अलग हो गए। विनोद खन्ना अपनी पहली पत्नी को छोड़ चुके थे और अपनी प्रोफेशनल लाइफ में काफी व्यस्त हो गए, वहीं अमृता सिंह ने सैफ अली खान को डेट करने लगी थी और कुछ दिन बाद अचानक से खबर आती है कि अमृता और सैफ ने शादी कर ली है। 

ये भी पढ़ें:

अदाकारी और स्क्रीन प्रेजेंस में अमिताभ बच्चन को टक्कर देते थे विनोद खन्ना, ये फिल्में हैं गवाह

Birth Anniversary: स्टारडम छोड़कर संन्यासी क्यों बने थे विनोद खन्ना, 'आप की अदालत' में किया था खुलासा 

Latest Bollywood News