A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Mumbai Drugs Case: बॉम्बे हाईकोर्ट में नहीं दाखिल हो सकी आर्यन खान की जमानत याचिका, देर से पहुंचे थे वकील

Mumbai Drugs Case: बॉम्बे हाईकोर्ट में नहीं दाखिल हो सकी आर्यन खान की जमानत याचिका, देर से पहुंचे थे वकील

आर्यन खान को अभी ऑर्थर रोड जेल में ही रहना होगा। अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धनेचा की जमानत भी याचिका खारिज हो गई है।

aryan khan - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM -ARYAN KHAN  शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नहीं मिली जमानत

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर फैसला आ चुका है। आर्यन खान को सेशंस कोर्ट से भी जमानत नहीं मिली और उन्हें अभी ऑर्थर रोड जेल में ही रहना होगा। आर्यन के अलावा मुनमुन धनेचा और अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका भी खारिज हो गई है। मुंबई सत्र न्यायालय ने जमानत याचिका पर फैसला सुनाया। आर्यन के वकीलों की टीम जमानत की अर्जी के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची मगर देरी की वजह से आज जमानत याचिका दायर नहीं हो सकी।

आर्यन खान के वकील अमित देसाई और सतिश मानेशिंदे जस्टीस सांबरे के कोर्टरूम में जमानत याचिका दायर करने के लिए पहुंचे थे। मगर उस दौरान बेंच उठ गई थी। मानेशिंदे ने इंडिया टीवी से कहा अबतक हम याचिका दायर नहीं कर पाए हैं। 

अब तक केस में क्या हुआ?

आर्यन खान को नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो की टीम ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन बेलार्ड पियर के ग्रीन गेट से क्रूज कार्डिला पर तब पकड़ा था जब वो मुंबई से गोवा अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने जा रहे थे। 2 अक्टूबर को देर रात तक पूछताछ, पंचनामा, रिपोर्ट बनाने के बाद एनसीबी ने आर्यन और अन्य 7 को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया और मुंबई की चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट यानि किला कोर्ट में पेश किया जहां आर्यन को 4 अक्टूबर तक कि एनसीबी हिरासत मिली।

4 अक्टूबर को दोबारा आर्यन को किला कोर्ट में पेश किया गया जहां आर्यन और अन्य को 7 अक्टूबर तक कि एनसीबी हिरासत में कोर्ट ने भेजा। 7 अक्टूबर को आर्यन तीसरी बार कोर्ट में पेश हुए जहां उन्हें 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी यानी कि जेल कस्टडी में भेजा गया।

आर्यन खान 1 दिन यानी कि 8 अक्टूबर की दोपहर तक एनसीबी के दफ्तर के सेफ हाउस में कैद रहे। 8 अक्टूबर को आर्यन को एनसीबी ने मेडिकल करवाकर आर्थर रोड जेल में शिफ्ट किया।

8 से 13 अक्टूबर तक आर्यन खान आर्थर रोड जेल की क्वारंटीन बैरक में रहें। 13 अक्टूबर को आर्यन खान की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें कॉमन जेल बैरक में शिफ्ट किया गया। 13 तारीख को अदालत बैठी मगर समय की कमी की वजह से दोनों पक्षों की जिरह पूरी नहीं हो पाई और अगले दिन 14 अक्टूबर को अदालत में फिर से सुनवाई हुई। अदालत ने दोनों पक्षों की जिरह पूरी तरह सुनी मगर फैसला 20 अक्टूबर तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। 15 से लेकर 19 अक्टूबर तक अदालत में छुट्टी थी, इसलिए 5 दिन बाद ही अदालत बैठ पाई। 

आज फैसला आने से पहले एनसीबी के अधिकारियों ने जानकारी दी कि आर्यन खान के जो व्हाट्सअप चैट कोर्ट में सबमिट किए गये, उस चैट में एक नवोदित अभिनेत्री से जुड़ा ड्रग्स चैट भी है। अभिनेत्री कौन है इसका खुलासा NCB अधिकारियों ने नहीं किया लेकिन इसकी पुष्टि जरूर की है। उनका कहना है सारे चैट कोर्ट में सबमिट किये गए हैं। 

Latest Bollywood News