A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'उड़ता पंजाब' में इन जगहों पर कट लगाना चाहता है सेंसर बोर्ड

'उड़ता पंजाब' में इन जगहों पर कट लगाना चाहता है सेंसर बोर्ड

फिल्म में करीब 89 जगहों पर पंजाब शब्द का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन फिल्म के निर्माताओं के द्वारा मुंबई उच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाने के बाद सेंसर बोर्ड ने 13 सुझाव निर्माताओं को दिए जिसे मानने के बाद ही वह फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट देंगे।

udta- India TV Hindi udta

नई दिल्ली: अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर सेंसर बोर्ड और फिल्म के सह-निर्माता अनुराग कश्यप के बीच जंग जारी है। फिल्म के लिए लगभग पूरा बॉलीवुड एकजुट होकर इसके समर्थन में खड़ा हो गया है। फिल्म के निर्माता-निर्देशकों ने सेंसर बोर्ड आरोप लगाया है कि वह जान-बूझकर फिल्म के प्रमाण-पत्र को देने में देरी कर रहे हैं। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के नाम और इसके डायलॉग्स से पंजाब शब्द हटाने के लिए कहा था।

इसे भी पढ़े:- ‘उड़ता पंजाब’ विवाद पर अक्षय ने चालाकी से दिए जवाब

‘उड़ता पंजाब’ विवाद में उतरे अनुपम खेर ने कही बड़ी बात

कंगना का खुलासा, 'क्वीन' में मेरी ब्रा ब्लर कर दी गई थी

फिल्म में करीब 89 जगहों पर पंजाब शब्द का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन सेंसर बोर्ड द्वारा किए गए इस फैसला से इसके निर्माता सहमत नहीं हुए और उन्होंने मुंबई उच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने 13 ऐसे सुझाव निर्माताओं को दिए जिसे मानने पर ही वह फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट देंगे।

udta

फिल्म उड़ता पंजाब को बॉलीवुड का साथ मिल रहा है। सेंसर बोर्ड कमेटी चाहती है कि यह फिल्म पंजाब राज्य की पृष्ठभूमि पर ना होकर केवल एक काल्पनिक फिल्म हो। उनके इस फैसले से बॉलीवुड काफी नाराज है और सोशल मीडिया पर खूब बहस चल रही है। लोग सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी की काफी आलोचना कर रहे हैं। फिल्मी हस्तियों ने अपनी नाराजगी ट्विटर पर निकालनी शुरु कर दी है। साथ ही पहलाज निहलानी को हटाने की भी मांग की जा रही है।

अभिषेक चौबे निर्देशित यह फिल्म पंजाब में मादक पदार्थो की समस्या पर आधारित है। इस फिल्म में शाहिद कपूर, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट और पंजाबी फिल्मों के सिंगर-अभिनेता दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

Latest Bollywood News