Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड अक्षय ने चंद्रयान-2 मिशन की अगुवाई...

अक्षय ने चंद्रयान-2 मिशन की अगुवाई करने वाली महिला वैज्ञानिकों को दी बधाई

चांद पर भारत के दूसरे अभियान चंद्रयान-2 की परियोजना निदेशक और मिशन निदेशक को अभिनेता अक्षय कुमार ने इसकी सफलतापूर्वक लॉचिंग के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 14 Jul 2019, 16:14:45 IST

नई दिल्ली: चांद पर भारत के दूसरे अभियान चंद्रयान-2 की परियोजना निदेशक और मिशन निदेशक को अभिनेता अक्षय कुमार ने इसकी सफलतापूर्वक लॉचिंग के लिए शुभकामनाएं दी हैं। अक्षय ने रविवार को ट्वीट किया, "चंद्रमा पर भारत का दूसरा अंतरिक्ष अभियान का नेतृत्व भारत के इतिहास में पहली बार भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ईसरो) के दो महिला वैज्ञानिकों द्वारा किया गया। ईसरो की टीम और रॉकेट महिलाओं को मैं अपनी शुभकामनाएं भेज रहा हूं।"

चंद्रयान-2 भारत का दूसरा सबसे महत्वाकांक्षी चंद्र मिशन है। इसे श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से भारी-भरकम रॉकेट जियोसिन्क्रोनस सेटेलाइट लॉन्च व्हेकिल-मार्क 3 (जीएसएलवी एमके 3) से 15 जुलाई को तड़के 2.51 बजे लॉन्च किया जाएगा। जीएसएलवी को 'बाहुबली' के नाम से भी बुलाया जाता है।

अक्षय 'मिशन मंगल' की रिलीज की तैयारी में व्यस्त हैं। यह फिल्म भारत के पहले मंगलयान मार्स ऑर्बिटर मिशन (एमओएम) पर आधारित है जिसे मंगल ग्रह की परिक्रमा करने के लिए ईसरो द्वारा 5 नवंबर 2013 को लॉन्च किया गया था।

Also Read:

करीना कपूर नहीं ये एक्ट्रेस बनेंगी 'जवानी जानेमन' में सैफ अली खान की गर्लफ्रेंड

वर्कआउट करते समय आयुष्मान खुराना गाते हैं 'कबीर सिंह' का अपना फेवरेट गाना, वीडियो हुआ वायरल

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन