A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आलिया भट्ट, मुकेश भट्ट और महेश भट्ट के खिलाफ एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत, जानिए पूरी खबर

आलिया भट्ट, मुकेश भट्ट और महेश भट्ट के खिलाफ एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज कराई शिकायत, जानिए पूरी खबर

एक सामाजिक कार्यकर्ता ने फिल्म सड़क 2 निर्माता महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

sadak 2- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ALIAABHATT सड़क 2

एक सामाजिक कार्यकर्ता और एक वकील ने महराजगंज जिले में जिला न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में फिल्म निर्माता महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और अभिनेत्री आलिया भट्ट के खिलाफ फिल्म 'सड़क 2' के पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की छवि का उपयोग अपमानजनक तरीके से कर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए शिकायत दर्ज की है। 

न्यायिक मजिस्ट्रेट सौरभ पांडे ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 8 सितंबर तय की है जो कि आईपीसी की धारा 295 ए (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत दर्ज की गई है।

याचिकाकर्ता, महाराजगंज जिले के निवासी वकील विनय पांडे ने फिल्म के पोस्टर में कैलाश मानसरोवर की एक तस्वीर के इस्तेमाल पर आपत्ति जताते हुए कहा, "फिल्म 'सड़क 2' के पोस्टर में कैलाश पर्वत की एक तस्वीर है जिसे हिंदुओं ने भगवान शंकर का निवास स्थल माना है, लेकिन दुर्भाग्य से फिल्म, निर्माता, निर्देशक और अभिनेत्री के नाम को पर्वत के ऊपर लिखा हुआ दिखाया गया है। उनके नाम और फिल्म के नाम को पवित्र पर्वत की तुलना में अधिक महत्व दिया गया है। पोस्टर से हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं।"

आलिया भट्ट की फिल्म सड़क 2 डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। फिल्म के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की घोषणा करने के बाद आलिया ने सोशल मीडिया पर सड़क 2 का पोस्टर शेयर किया था। आलिया ने फिल्म सड़क 2 के पोस्टर साझा करते हुए कहा, “यह फिल्म सच्चे अर्थों में एक घर वापसी है। यह पहली फिल्म की सड़क के आगे की कहानी है।'' आलिया ने यह भी बताया कि कैलाश पर्वत फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका में है।

सड़क 2 के नए पोस्टर में कोई कैरेक्टर नजर नहीं आ रहा है, इस बारे में बताते हुए आलिया ने पिता महेश भट्ट की बात दोहराई। आलिया ने कहा था- ''कैलाश पर्वत - इस पर्वत पर देवताओं और ऋषियों के पैरों के निशान हैं। यहां सभी देवताओं के देवता भगवान शिव का निवास है। क्या हमें वास्तव में उस पवित्र स्थान में किसी और चीज या अभिनेताओं की आवश्यकता है। संपूर्ण मानवता ने इस कैलाश में आश्रय पाया। यह वह स्थान है जहां सभी खोज समाप्त होती है। सड़क 2 प्यार की राह है। ”

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest Bollywood News