A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: हिट थी डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी, साथ में बनाईं थी 17 फिल्में

Birthday Special: हिट थी डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी, साथ में बनाईं थी 17 फिल्में

डायरेक्टर डेविड धवन 16 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाते हैं। डेविड धवन और गोविंदा ने साथ में कई सुपरहिट मूवीज दी हैं।

david dhawan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/VARUNDVN डेविड धवन

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर डेविड धवन का जन्मदिन 16 अगस्त को होता है। उन्होंने अपनी हर फिल्म से ही सभी का दिल जीता है। डेविड धवन अपनी पहली फिल्म से ही छा गए थे। उन्होंने पहली फिल्म के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। डेविड धवन और गोविंदा की जोड़ी बॉलीवुड में सुपरहिट मानी जाती है। दोनों से साथ में 17 फिल्में बनाई हैं।

डेविड धवन का मन फिल्मों में काम करने का था। वह अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए 12वीं के बाद  उन्होंने एफटीआईआई में एडमिशन ले लिया। यहां उन्होंने एक्टिंग, प्रोडक्शन और डायरेक्शन सब कुछ सीखा। पढ़ाई पूरी करने के बाद डेविड धवन ने फिल्म ताकतवर से बॉलीवुड में कदम रखा। डेविड धवन अपनी पहली फिल्म से ही छा गए। फिल्म में उनके डायरेक्शन की खूब तारीफ हुई। इस फिल्म में संजय दत्त और गोविंदा लीड रोल में थे।

ताकतवर के बाद से डेविड धवन ने एक से बढ़कर एक फिल्में बनाईं। उन्होंने 'साजन चले ससुराल', 'जुड़वा', 'बड़े मियां छोटे मियां' जैसी कई फिल्मों का डायरेक्शन किया। डेविड धवन ने अपने करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया है और उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्में गोविंदा के साथ बनाई हैं। दोनों की जोड़ी सुपरहिट थी। दोनों ने साथ में 17 फिल्मों में काम किया है।

डेविड धवन के बेटे वरुण धवन भी अब बॉलीवुड में कदम रख चुके हैं। डेविड धवन एक बार फिर कुली नंबर 1 बना रहे हैं। दोनों बाप-बेटे इस फिल्म में साथ में काम कर रहे हैं। कुली नंबर 1 में वरुण धवन के साथ सारा अली खान अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी। यह फिल्म जून में रिलीज होने वाली थी। मगर लॉकडाउन के चलते इसे पोस्टपोन कर दिया गया है।

Latest Bollywood News