A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड हिंदी ही नहीं देव आनंद ने अंग्रेजी फिल्म में भी बिखेरा था अदाकारी का जलवा, 1970 में रिलीज हुई थी फिल्म

हिंदी ही नहीं देव आनंद ने अंग्रेजी फिल्म में भी बिखेरा था अदाकारी का जलवा, 1970 में रिलीज हुई थी फिल्म

इंडो-फिलिपिनो ड्रामा प्रोडक्शन के बैनर तले यह फिल्म साल 1970 में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन लेम्बटरे वी एवेल्लेना ने किया था।

Dev Anand also acted in English film the evil within was released in 1970- India TV Hindi Image Source : TWITTER: @ABS01__ हिंदी के अलावा देव आनंद ने अंग्रेजी फिल्म में भी किया था अभिनय, 1970 में रिलीज हुई थी फिल्म 

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता देव आनंद साहब की आज बर्थ एनिवर्सिरी है। उन्होंने अपनी अदाकारी से करोड़ों दर्शकों का दिल जीता। उन्होंने सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में ही काम नहीं किया, बल्कि आज से 51 साल पहले ही वो एक अंग्रेजी मूवी में अपनी अदायगी के जलवे बिखेरे थे। 

इरफान खान, प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण से पहले वरिष्ठ बॉलीवुड स्टार जीनत अमान और दिवंगत अभिनेता देव आनंद भी हॉलीवुड की फिल्मों में नजर आ चुके हैं। उनकी फिल्म का नाम 'द इविल विदिन' था। इंडो-फिलिपिनो ड्रामा प्रोडक्शन के बैनर तले यह फिल्म साल 1970 में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन लेम्बटरे वी एवेल्लेना ने किया था।

बर्थ एनिवर्सिरी: एक्टिंग से पहले ये काम करते थे देव आनंद, ऐसे बन गए 'एवरग्रीन हीरो'

इस फिल्म में कई लोकप्रिय भारतीय चेहरे भी थे, जिनमें प्रेम नाथ, इफ्तेखार, एमबी शेट्टी और जगदीश राज शामिल थे।

'पासपोर्ट टू डेंजर' के नाम से भी लोकप्रिय यह फिल्म जेम्स बॉन्ड से प्रभावित एक क्राइम थ्रिलर फिल्म थी, जिसका वितरण 20 सेंचुरी फॉक्स ने किया था।

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Bollywood News