A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy B'day: धर्मेंद्र के बारे में ये रोचक बातें नहीं जानते होंगे आप

Happy B'day: धर्मेंद्र के बारे में ये रोचक बातें नहीं जानते होंगे आप

धर्मेंद्र गुरुवार को अपना 81वां जन्मदिन मना रहे हैं। दिग्गज अभिनेता का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के गांव में हुआ था। धर्मेंद्र ने जहां एक तरफ दर्शकों पर अपने अभिनय का जादू चलाया वहीं लोग उनकी शानदार पर्सनेलेटी के भी दीवाने थे।

Dharmendra- India TV Hindi Dharmendra

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र गुरुवार को अपना 81वां जन्मदिन मना रहे हैं। दिग्गज अभिनेता का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के गांव में हुआ था। धर्मेंद्र ने जहां एक तरफ दर्शकों पर अपने अभिनय का जादू चलाया वहीं लोग उनकी शानदार पर्सनेलेटी के भी दीवाने थे। उन्होंने अपने स्टंट और एक्शनबाजी से लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली थी और आज भी लोगों के बीच उनकी वही छवि बरकरार है।

इसे भी पढ़े:-

अपनी जवानी के दिनों में धर्मेंद्र इतने हैंडसम दिखते थे कि खुद 'ट्रेजेडी किंग' दिलीप कुमार ने कहा था कि वह अगले जन्म में धर्मेंद्र बनना चाहते हैं। हीमैन अपने वक्त में जितने अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते थे उतने ही वह अपनी निजी जिंदगी के कारण भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। धर्मेंद्र उन दिनों मीना कुमारी के साथ अफेयर को लेकर काफी चर्चा में बने रहते थे। कहा जाता है कि मीना कुमारी और कमाल अनरोही के तलाक की वजह भी धर्मेंद्र ही थे।

1. धर्मेंद्र ने केवल हाई स्कूल तक ही पढ़ाई की है। उस समय वह सुरैया के इतने दीवाने होते थे कि 1949 में आई उनकी फिल्म 'दिल्लगी' करीब 40 बार देखी थी। वह स्कूल अक्सर ही स्कूल की बजाए सिनेमाघर चले जाया करते थे।

2. धर्मेंद्र की शादी 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से हो चुकी थी। इन दोनों के 4 बच्चे सनी देओल, बॉब देओल, अजीता और विजेता हैं।

3. सिनेमाजगत में करियर बनाने से पहले धर्मेंद्र रेलवे में क्लर्क की नौकरी किया करते थे। इसके लिए उन्हें सवा सौ रुपए सैलरी मिलती थी।

अगली स्लाइड में भी पढ़े:-

Latest Bollywood News