A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दीया मिर्जा बनीं भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत

दीया मिर्जा बनीं भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत

दीया मिर्जा इन दिनों किसी भी फिल्म में नजर नहीं आ रही हैं। लेकिन वह इवेंट शोज में काफी एक्टिव हो गई हैं। हाल ही में उन्हें भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है।

dia mirza- India TV Hindi dia mirza

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा इन दिनों किसी भी फिल्म में नजर नहीं आ रही हैं। लेकिन वह इवेंट शोज में काफी एक्टिव हो गई हैं। हाल ही में उन्हें भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत नियुक्त किया गया है। पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उनके योगदान को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने दीया मिर्जा को इस पद पर नियुक्त किया है।

दिया ने अपने एक बयान में कहा, ‘‘पर्यावरण की रक्षा करने और सतत विकास को बढ़ावा देने की दिशा में संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण के साथ काम करने का अवसर पाकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रही हूं।’’ हॉलीवुड अदाकारा केट ब्लैंचेट, ऐनी हैथवे, एंजेलिना जोली, कैटी पेरी और एमा वॉटसन भी संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत हैं।

दिया को बधाई देते हुए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण प्रमुख एरिक सोल्हीम ने कहा ‘‘मैं इस बात से खुश हूं कि दिया सद्भावना दूत के तौर पर संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण से जुड़ीं। भारत खास तौर पर वायु प्रदूषण के क्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना कर रहा है और उसके कई शहर इस समस्या से प्रभावित हैं।’’ उन्होंने कहा कि दिया का प्रभाव स्थिति को बदलने में मदद कर सकता है और भारतीयों तथा उनके पर्यावरण के लिए स्वस्थ भविष्य तैयार कर सकता है।

Latest Bollywood News