A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के 24 साल हुए पूरे, काजोल ने वीडियो शेयर कर बताया आज भी करती हैं ये काम

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के 24 साल हुए पूरे, काजोल ने वीडियो शेयर कर बताया आज भी करती हैं ये काम

आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित ये फिल्म 19 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई और ना जाने कितने रिकॉर्ड्स अपने नाम कर गई।

Dilwale Dulhania Le Jayenge Film- India TV Hindi Dilwale Dulhania Le Jayenge Film

इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल के अलावा अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, मंदिरा बेदी, करण जौहर, परमीत सेठी समेत कई कलाकार नज़र आए थे। इस फिल्म के नाम सबसे ज्यादा चलने का रिकॉर्ड है। मुंबई के मराठा मंदिर में ये मूवी करीब 13 साल तक लगी रही। कमाई की बात करें तो फिल्म ने भारत में 58 करोड़, जबकि विदेश में 17.5 करोड़ रुपये कमाए थे। 

काजोल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'अभी भी चश्मा है और 24 साल बाद भी पढ़ रही हूं।'

फिल्म से जुड़े रोचक तथ्य

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से जुड़े कुछ रोचक तथ्य भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान पहले ये फिल्म नहीं करना चाहते थे। आदित्य चोपड़ा करीब 4 बार उनसे मिले, तब जाकर उन्होंने इस किरदार के लिए हामी भरी। अगर शाहरुख नहीं मानते तो ये रोल सैफ अली खान को ऑफर किया जाता।

Laal Kaptaan box office collection day 1: सैफ अली खान की फिल्म 'लाल कप्तान' की धीमी शुरुआत, पहले दिन कमाए इतने करोड़

इस फिल्म में शाहरुख खान के पिता का रोल निभाने वाले अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का टाइटल दिया था। वहीं, बताया जाता है कि 'तुझे देखा तो ये जाना सनम...' गाना गुड़गांव में पीली सरसों के खेत में शूट हुआ था।

फेमस डायलॉग्स

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए अमिताभ बच्चन, पत्नी जया और बेटे अभिषेक साथ आए नज़र

इस फिल्म के कई डायलॉग्स जबरदस्त फेमस हुए और आज भी लोगों की जुबां पर चढ़े हुए हैं। शाहरुख खान का डायलॉग 'बड़े बड़े देशों में ऐसी छोटी छोटी बातें..', 'अगर ये तुझे प्यार करती है तो पलट कर देखेगी..पलट' आज भी बहुत फेमस है। इसके अलावा अमरीश पुरी का डायलॉग 'जा सिमरन जा.. जी ले अपनी जिंदगी' भी बहुत मशहूर है।  

Latest Bollywood News

Related Video