A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फिल्ममेकर शेखर कपूर बने FTII के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन

फिल्ममेकर शेखर कपूर बने FTII के अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन

शेखर कपूर को FTII सोसायटी के अध्यक्ष और FTII की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। 

SHEKHAR KAPUR,FTII- India TV Hindi Image Source : TWITTER फिल्ममेकर शेखर कपूर बने FTII के अध्यक्ष

इस महीने की शुरुआत में, अनुभवी अभिनेता परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (NSD) के नए प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। अब, फिल्म निर्माता शेखर कपूर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) गवर्निंग काउंसिल के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

सोशल मीडिया पर इस खबर को साझा करते हुए प्रकाश जावेडकर ने ट्वीट किया और लिखा- यह सूचित करते हुए खुशी हो रही कि प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय फिल्म शख्सियत शेखर कपूर को FTII सोसायटी के अध्यक्ष और FTII की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। 

उन्होंने आगे लिखा-  "मिस्टर कपूर, जिनके पास एक विशाल अनुभव है, संस्थान में अधिक मूल्य जोड़ेंगे। मुझे यकीन है कि हर कोई आपकी नियुक्ति का स्वागत करेगा।"

शेखर कपूर ने अपने चाचा देव आनंद की 1974 की फिल्म इश्क इश्क इश्क में अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने और भी कई फ़िल्मों में अभिनय किया, जिनमें जान हाज़िर है सहित कई फ़िल्में शामिल थीं। हालांकि, एक अभिनेता के रूप में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली।

1983 में, शेखर ने मासूम के साथ नसीरुद्दीन शाह, शबाना आज़मी और तत्कालीन बाल कलाकार जुगल हंसराज और उर्मिला मातोंडकर अभिनीत फिल्म से निर्देशन में डेब्यू किया और यह फिल्म हिट रही। मासूम को बेस्ट मूवी के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला।

उनका दूसरा निर्देशन शायद पॉप कल्चर में सबसे लोकप्रिय है - मिस्टर इंडिया। 1987 में रिलीज़ हुई, अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी द्वारा अभिनीत सुपरहीरो फिल्म भी खूब पसंद की गई।

शेखर ने 1994 में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाली बायोपिक बैंडिट क्वीन को अपने नाम कर लिया। डकैत फूलन देवी के जीवन पर बनी, बैंडिट क्वीन को कई लोगों द्वारा सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्मों में से एक कहा जाता है।

Latest Bollywood News