A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Flashback 2017: ये हैं साल के टॉप 10 गाने, जब पुराने गानों में लगा रीमिक्स का तड़का

Flashback 2017: ये हैं साल के टॉप 10 गाने, जब पुराने गानों में लगा रीमिक्स का तड़का

साल 2017 में कई गानों को री-क्रिएट किया गया। कुछ तो सीधा उठा लिया गया तो कुछ में रैप डालकर पेश कर दिया गया।

remix 2017 flashback year ender- India TV Hindi remix 2017 flashback year ender

मुंबई: गाने तो बहुत आते हैं लेकिन जो बात पुराने गानों में होती है वो अब कहां... तभी तो आपने देखा होगा पिछले कई सालों ने पुराने गानों को नए पैकेट में बेचा जा रहा है। 2017 में भी ऐसे ही कई गाने आए जो पहले से हिट थे और उन्हें फिर से नए फ्लेवर के साथ परोसा गया। कुछ गाने तो अच्छे बन पड़े, लेकिन कुछ गाने सुनकर ऐसा लगा कि ये दोबारा बनाए ही क्यों गए?

साल 2017 में कई गानों को री-क्रिएट किया गया। कुछ तो सीधा उठा लिया गया तो कुछ में रैप डालकर पेश कर दिया गया।

दिल चोरी साडा हो गया (हनी सिंह)

हनी सिंह ने 2 साल बाद वापसी की, लोग उनकी वापसी का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब वो वापस आए तो हंस राज हंस के ही पुराने गाने ‘दिल चोरी साडा हो गया’ में रैप डालकर पेश कर दिया। यह गाना लव रंजन की फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के लिए फिल्माया गया है। खास बात यह है कि इस गाने ने कुछ ही घंटों में 1 मिलियन व्यूज के आंकड़े को पार कर लिया और अभी भी यूट्यूब पर नंबर 2 पर ट्रेंड कर रहा है। जबकि पुराने वाले गाने के व्यूज इसके मुकाबले काफी कम है।

हवा-हवाई (तुम्हारी सुलु)

श्रीदेवी का गाना ‘हवा हवाई’ एवग्रीन सॉन्ग है। इस साल रिलीज हुई विद्या बालन की फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ में इस गाने को दोबारा इस्तेमाल किया गया। इस बार कविता कृष्णमूर्ति की ओरिजनल आवाज के साथ साशा तिरुपति की आवाज का भी इस्तेमाल किया गया। इस फिल्म में गुरु रंधावा के पहले ही हिट हो चुके गाने ‘बन जा तू मेरी रानी’ का भी इस्तेमाल किया गया था।

तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त (मशीन)

इस बार जिस रीमिक्स ने सबसे ज्यादा दुख पहुंचाया वो है 90 के दशक का हिट गाना ‘तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त’ का रीमिक्स। अक्षय और रवीना पर फिल्माया ये गाना एवरग्रीन था, मगर इस साल आई फिल्म ‘मशीन’ में इस गाने का इस्तेमाल सिर दर्द से कम नहीं था।

तम्मा तम्मा (बद्रीनाथ की दुल्हनिया)

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गाना ‘तम्मा तम्मा’ अपने समय में खूब पॉपुलर हुआ था। इस साल इस गाने को भी नए अंदाज में पेश किया गया। गाना वरुण और आलिया पर फिल्माया गया जो फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में रखा गया। इस बार शुक्र था कि गाने में आवाज बप्पी लाहिरी और अल्का याग्निक की ही थी। इस गाने में भी रैप डालकर रीमिक्स बनाया गया था।

हवा हवा...(मुबारकां)

पाकिस्तानी पॉप सिंगर हसन जहांगीर के अस्सी-नब्बे के दशक में हिट हुए हवा हवा को भी नए कलेवर में पेश किया गया। इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘मुबारकां’ में इलियाना और अर्जुन पर फिल्माए इस गाने को मीका सिंह और प्रकृति कक्कड़ ने अपनी आवाज दी। ये गाना काफी पसंद किया गया।

चलती है क्या 9 से 11 और ऊंची है बिल्डिंग’ (जुड़वा 2)

‘जुड़वा 2’ के इन दो गानों की बात क्या करें, ये तो पूरी फिल्म ही सलमान खान की ‘जुड़वा’ की कॉपी थी। फिल्म पुरानी थी तो पुराने गाने क्यों न होते। इन फिल्मों में ‘ऊंची है बिल्डिंग’ और ‘चलती है क्या 9 से 11’ का रीमिक्स वर्जन डाला गया था। ‘टन टना टन’ गाने में अभिजीत और पूर्णिमा की आवाज की जगह देव नेगी और नेहा कक्कड़ की आवाजों का इस्तेमाल किया गया। वहीं ‘ऊंची है बिल्डिंग’ को अनु मलिक ने ही दोबारा आवाज दी है। उनका साथ दिया है नेहा कक्कड़ ने। लेकिन उनका स्वैगर को सागर कहना मजा किरकिरा कर देता है। गाना वरुण धवन, जैकलिन और तापसी पन्नू पर फिल्माया गया है।

रश्क-ए-कमर’ (बादशाहो)

इस साल जो रीमिक्स गाना सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज पर फिल्माया बादशाहो का गाना ‘मेरे रश्के कमर’ है। इस गाने को 100 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज मिले। इस गाने में नुसरत की ओरिजनल आवाज के साथ राहत फतेह अली खान की आवाज को मिक्स करके बनाया गया। यह गाना काफी समय तक यू-ट्यूब पर ट्रेंड करता रहा।

लैला-लीला (रईस)

साल की शुरुआत में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में सनी लियोनी ने ‘लैला ओ लैला’ पर डांस किया था। ये गाना खूब पसंद किया गया। इसका ओरिजनल गाना जीनत अमान पर फिल्म ‘कुर्बानी’ पर फिल्माया गया था। नए वाले गाने को पावनी पांडे ने आवाज़ दी।

सूट-सूट करदा (हिंदी मीडियम)

गुरु रंधावा के हिट गाने ‘सूट सूट करदा’ को पूरा का पूरा उठाकर फिल्म इरफान खान और सबा कमर की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में इस्तेमाल किया गया।

मैं तेरा ब्वॉयफ्रेंड (राब्ता)

पंजाबी हिट गाने ‘मैं तेरा ब्वॉयफ्रेंड’ का रीमिक्स वर्जन सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन की फिल्म ‘राब्ता’ में इस्तेमाल किया गया। इस गाने में सुशांत और कृति ने डांस तो बहुत अच्छा किया लेकिन गाने में वो पहले वाली बात नहीं थी। इस गाने के कॉपीराइट को लेकर भी बवाल हुआ था।

-ज्योति जायसवाल

Latest Bollywood News