A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिवंगत श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से भारत लाने में सुषमा स्वराज ने की थी इस तरह मदद

दिवंगत श्रीदेवी का पार्थिव शरीर दुबई से भारत लाने में सुषमा स्वराज ने की थी इस तरह मदद

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहीं थी।

<p>सुषमा स्वराज</p>- India TV Hindi सुषमा स्वराज

नई दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहीं थी। सुषमा स्वराज ने बतौर विदेश मंत्री आम आदमी से लेकर राजनीति से जुड़े लोग और सेलेब्स की जिस तरीके से मदद की उसे कोई भी भूला नहीं पाएगा। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि सुषमा जी विदेश मंत्री रहते हुए आम लोगों की मदद के लिए जिस तरह आगे आईं वह बेहद काबिले तारीफ थी। सिर्फ आम आदमी ही नहीं बल्कि सुषमा ने सेलेब्स की भी काफी मदद की जिसका आप अंदाजा तक नहीं लगा सकते।  आपको बता दें कि एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत दुबई के होटल में हुई थी और उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए सुषमा स्वराज ने जो सूझबूझ दिखाई वह काबिले तारीफ थी। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत में लाने में दुबई में भारत एम्बेसी के साथ ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी काफी मदद की।

सुषमा स्वराज

यह बात एक ट्वीट में सामने आई है। दुबई में विधि विभाग की अनुमति मिलने के बाद उनके परिवार के सदस्य उनके पार्थिव शरीर को एक चार्टर्ड विमान में लेकर रवाना हुए थे। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज विदेश के भारतीयों के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। सोशल मीडिया ट्‍विटर के जरिए उन्होंने कई विदेशों में कई भारतीयों की मदद की है। बता दें कि करीब डेढ़ साल पहले 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की मौत हो गई थी। दुबई के एक होटल में श्रीदेवी मृत पाई गईं थीं।

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की सीनियर लीडर सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया। वे 67 साल की थी और लंबे अर्से से बीमार चल रही थीं। वर्ष 2016 में सुषमा स्वराज का किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था। बीमारी की वजह से ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव से खुद को अलग रखा था। वर्ष 2014 में सुषमा स्वराज को विदेश मंत्रालय का प्रभार मिला था। बीजेपी के शासन के दौरान सुषमा दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थी। उन्हें दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ था।

 

ये भी पढ़ें:

कार्डियक अरेस्ट से सुषमा स्वराज का निधन, जानें हार्ट अटैक और कार्डियक अरेस्ट में अंतर और लक्षण

अनुपम खेर, शबाना आज़मी सहित इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक

रितेश देशमुख और जेनेलिया की डेब्यू फिल्म की शूटिंग में पहुंची थीं सुषमा स्वराज, श्रद्धांजलि देते हुए बताया पूरा वाक्या

Latest Bollywood News