A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड तब्बू से लेकर करीना कपूर तक.. अपने रियलिस्टिक रोल के लिए जब इन अभिनेत्रियों ने त्याग दिया ग्लैमरस अवतार

तब्बू से लेकर करीना कपूर तक.. अपने रियलिस्टिक रोल के लिए जब इन अभिनेत्रियों ने त्याग दिया ग्लैमरस अवतार

आइए आपको उन अभिनेत्रियों के किरदारों से रू-ब-रू कराते हैं जिन्होंने लुक के आगे अपने किरदार को अहमियत दी।

Tabu, Kareena Kapoor- India TV Hindi Image Source : FILM POSTER तब्बू से लेकर करीना कपूर तक.. अपने रियलिस्टिक रोल के लिए जब इन अभिनेत्रियों ने त्याग दिया ग्लैमरस अवतार

बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के लिए हमेशा से ऐसी शर्तें रही हैं कि उन्हें हर हाल में ग्लैमरस लगना है। मगर इसी बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियों ने अपने  किरदार को अपने लुक से आगे रखा और अपनेआप में ग्लैमरस होते हुए भी रुपहले पर्दे पर एक सिंपल किरदार निभाया। आइए आपको उन अभिनेत्रियों के किरदारों से रू-ब-रू कराते हैं जिन्होंने लुक के आगे अपने किरदार को अहमियत दी।

'चांदली बार' में तब्बू

Image Source : INSTAGRAM/Tabu'चांदली बार' में तब्बू

नॉन ग्लैसमर किरदारों की लिस्ट में फिल्म 'चांदनी बार' से तब्बू के किरदार को कैसे भुलाया जा सकता है! अतुल कुलकर्णी और राजपाल यादव के साथ क्राइम फिल्म में तब्बू 'मुमताज़ अली अंसारी' की भूमिका में थीं जो एक मासूम गांव की लड़की थी, जिसके परिवार के सदस्य दंगों में मारे जाते हैं। परिस्थितियां उसे गांव छोड़ने पर मजबूर करती हैं और तब्बू के किरदार को विवश हो कर मुंबई के बार में डांसर बनने पर मजहूर होना पड़ता है। अपने करियर में खूबसूरती के उरूज़ पर होने के बावजूद तब्बू ने फिल्म 'चांदनी बार' के लिए अपनी हांमी भरी और हमेशा के लिए अपनी एक्टिंग से मिसाल कायम कर दी।

'चमेली' में करीना कपूर

Image Source : INSTAGRAM/Kareena Kapoor'चमेली' में करीना कपूर

यूं तो करीना कपूर का दूसरा नाम ही ग्लैमर है, तो इस पर गुरेज नहीं होना चाहिए। मगर उन्होंने अपने ग्लैमर के आगे अपनी फिल्म के किरदार को अहमियत दी और 'चमेली' के किरदार में ढ़ल गईं। उन्होंने इस किरदार के लिए फिल्म फेयर के 'बेस्ट परफॉर्मेंस स्पेशल अवार्ड' से नवाज़ा गया। चमेली पहले अभिनेत्री अमीषा पटेल को ऑफर किया गया था, जिन्होंने तब फिल्म करने से इनकार कर दिया और कहा कि वेश्या का किरदार उनके कैरेक्टर से मेल नहीं खाएगा और यह रोल फिर करीना कपूर के पास आ गया जिसने उनके करियर में एक बेहद अहम मोड़ ला दिया।

'नटखट' और 'शेरनी' में विद्या बालन

Image Source : INSTAGRAM/Vidya Balan'नटखट' और 'शेरनी' में विद्या बालन

बढ़ती उम्र में भी अपने ग्लैमर में सभी को अपना दीवाना बना लेने वाली विद्या बालन के किरदारों की बात करें तो उनकी फिल्मों की लिस्ट लंबी है। उन्होंने हाल के दिनों में कई ऐसे करिदार निभाए जो अपनी सीरत में बहुत ही ज्यादा सिंपल रहे। विद्या बालन की फिल्म हालिया फिल्मों में 'नटखट' की बात करें तो उन्होंने एक ऐसी मां का करिदार निभाना जो अपने बच्चे की बेहतर परवरिश करना चाहती है। वहीं उनकी फिल्म 'शेरनी' की बात करें तो विद्या बालन इस फिल्म में एक डीएफओ का किरदार निभाया था, जिसे जंगल की देख-रेख की जिम्मेदारी दी गई। भ्रष्ट सिस्टम से लड़ते हुए विद्या बालन के किरदार ने मानवता की मिसाल पेश की। 

'सुई धागा' में अनुष्का शर्मा

Image Source : INSTAGRAM/Anushkha Sharma'सुई धागा' में अनुष्का शर्मा

जब हम पर्दे पर नॉन ग्लैमरस अवतार की बात करते हैं तो अनुष्का शर्मा का फिल्म 'सुई धागा' में निभाए गए किरदार का जिक्र करना जरूरी हो जाता है। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा ने लोवर मिडिल क्लास फैमिली की नई बहू का किरदार निभाया, जो अपने पति का सपोर्ट करती है। अनुष्का शर्मा ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग से भी प्रभावित किया। 

'बिल्लू' में लारा दत्ता

Image Source : INSTAGRAM/Lara Dutta'बिल्लू' में लारा दत्ता

ग्लैमसर अभिनेत्री के लिए सिंपल किरदार का जब भी जिक्र होगा, तब फिल्म 'बिल्लू' में निभाया गया लारा दत्ता का किरदार याद किया जाएगा। सोच कर देखिए एक औरत जो ब्रम्हांड सुंदरी हो उसने किस कदर अपने लुक से समझौता कर एक सिंपल किरदार निभाया होगा। 'बिल्लू' में उन्हें इरफान खान की पत्नी के किरदार में देखा गया। खूबसूरत अभिनेत्री ने कई अपने करियर में कई तरह की भूमिकाएं निभाई मगर 'बिल्लू' में सिंपल मेकअप, नॉन ग्लैमरस लुक से राला दत्ता ने बहुत से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। 

Latest Bollywood News