A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड गुरु पूर्णिमा पर अमिताभ बच्चन ने अपने पिता की तस्वीर शेयर कर किया नमन

गुरु पूर्णिमा पर अमिताभ बच्चन ने अपने पिता की तस्वीर शेयर कर किया नमन

अमिताभ बच्चन ने फैंस को गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

अमिताभ बच्चन ने पिता संग फोटो शेयर की- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @AMITABHBACHCHAN अमिताभ बच्चन ने पिता संग फोटो शेयर की

गुरु का स्थान सर्वोपरि माना जाता है। आज आषाढ़ पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जा रहा है। कहा जाता है कि गुरु ही वह व्यक्ति है, जो इंसान को जीवन का सबसे अहम पाठ पढ़ाता है। इस खास मौके पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन संग एक पुरानी तस्वीर शेयर की है और उन्हें नमन किया है।

अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "कबीरा ते नर अँध है, गुरु को कहते और। हरि रूठे गुरु ठौर है, गुरु रूठे नहीं ठौर॥ गुरुपूर्णिमा के शुभ अवसर पर, चरण स्पर्श, शत शत नमन, अपने गुरु देव गुरु परम.. परम पूज्य बाबू जी।"

Guru Purnima 2020: गुरु पूर्णिमा के खास मौके पर अपने करीबियों को दें शुभकामनाएं

बिग बी ने आगे लिखा, "कबीरदास जी ने सत्य ही कहा है कि यदि परमात्मा रूठ जाए तो गुरु का आश्रय रहता है परंतु गुरु के उपरांत कोई ठौर नहीं रहता। गुरु के बिना ज्ञान नही - ज्ञान के बिना संस्कृति नहीं। संस्कृति के बिना संस्कार नहीं- संस्कार के बिना आचरण नहीं। आचरण के बिना आदर नहीं-आदर के बिना मनुष्यता नहीं। गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर सबको हार्दिक शुभकामनाएं। आज गुरु पूर्णिमा पर मेरे गुरु जी के चरणों में भी कोटि-कोटि नमन।"

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो रिलीज होने के बाद अब उनकी अपकमिंग मूवी 'झुंड' भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। 

वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने साईं बाबा को अपना गुरु बताया और शिरडी की फोटो शेयर कर लिखा है कि वो मुझे रास्ता दिखाते हैं।

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने नसीरुद्दीन शाह संग फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मेरी पहली मूवी #मॉनसूनवेडिंग के वेनिस फ़िल्म फ़ेस्टिवल में हुए प्रीमियर को जाते हुए मेरे उस वक्त के को स्टार #नसीरुद्दीनशाह साहब के साथ ।। इस फ़ोटो के वक्त मुझे कोई अंदाज़ा नहीं था की आगे चल कर इनका एक कलाकार के तौर पर मेरे ऊपर कितना गहरा और लम्बा असर होने वाला है, ठीक वैसा ही जैसा अनेक और कलाकारों पर हुआ है। दशकों से मुफ़्त में अपना ज्ञान, प्यार और ऊर्जा बाँट रहे मेरे गुरु को #गुरुपूर्णिमा पर तहे दिल शुक्रिया।'

Latest Bollywood News