A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अलीगढ़ बनाने वाले हंसल मेहता ने कहा- हमें LGBTQ समुदाय पर और फिल्में बनाने की जरूरत

अलीगढ़ बनाने वाले हंसल मेहता ने कहा- हमें LGBTQ समुदाय पर और फिल्में बनाने की जरूरत

हंसल मेहता फिलहाल अपनी आगामी फिल्म 'छलांग' का निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें राजकुमार राव और नुसरत भरुचा हैं।

हंसल मेहता- India TV Hindi Image Source : TWITTER हंसल मेहता

फिल्मकार हंसल मेहता गे रिलेशनशिप को लेकर बेहतरीन फिल्म बनाई थी जिसका नाम था अलीगढ़, फिल्म की और मनोज बाजपेयी के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। हंसल मेहता का मानना है कि एलजीबीटीक्यू समुदाय पर और अधिक फिल्में बनाने की जरूरत है। मेहता ने कहा, "एलजीबीटीक्यू लोगों को लेकर हमारे समाज के साथ-साथ हमारे सिनेमा में भी एक पूर्ण बदलाव आया है। लेकिन मुझे वास्तव में लगता है कि हमें उनके बारे में अधिक फिल्में बनाने की जरूरत है, और जितना संभव हो विषय को सामान्य करने की आवश्यकता है।"

हंसल मेहता को साल 2015 में आई उनकी फिल्म 'अलीगढ़' की के लिए खूब सराहाना मिली थी। यह फिल्म, एक ऐसे प्रोफेसर की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है, जिसे उसके यौन झुकाव के कारण नौकरी से निलंबित कर दिया गया।

दिशा सालियान ने आखिरी बार 100 नंबर पर नहीं किया था कॉल, मुंबई पुलिस ने बताया सच

हंसल मेहता ने कहा, "'दोस्ताना' से लेकर 'कपूर एंड संस', 'अलीगढ़' और 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' एलजीबीटीक्यू लोगों के बारे में बहुत सारी फिल्में बनाई गई हैं। कहानियां निश्चित रूप से समय के साथ विकसित हुई हैं। खुद की बात करते हुए, मैं हमेशा हमारे समय की, हमारी दुनिया की अपनी कहानियों को बताने की कोशिश करता हूं। यह बहुत अच्छा है अगर हम फिल्मों के माध्यम से समाज की वास्तविकता को चित्रित करते हैं।"

हंसल मेहता वर्तमान में अपनी आगामी फिल्म 'छलांग' का निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें राजकुमार राव और नुसरत भरुचा हैं।

Latest Bollywood News