A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday Aishwarya Rai: 'सबसे खूबसूरत' एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को इस तरह फैंस दे रहे हैं जन्मदिन की बधाई

Happy Birthday Aishwarya Rai: 'सबसे खूबसूरत' एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को इस तरह फैंस दे रहे हैं जन्मदिन की बधाई

ऐश्वर्या राय बच्चन आज 48 साल की हो गई हैं। अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाने वाली ऐश्वर्या को फैंस सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं।

Happy Birthday Aishwarya Rai- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Happy Birthday Aishwarya Rai

Happy Birthday Aishwarya Rai: बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन आज 48 साल की हो गई हैं। अपनी बेहतरीन अदाओं और अभिनय की वजह से ऐश्वर्या राय ने लोगों का दिल जीता है। ऐश्वर्या राय बच्चन का जन्म 1 नवंबर 1973 को मैंगलोर में हुआ था। ऐश्वर्या जितनी खूबसूरत हैं, पढ़ाई में वो उतनी ही अच्छी रही हैं। ऐश्वर्या ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। ऐश्वर्या की मातृ भाषा तुलु है, इसके अलावा उन्हें हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी और तमिल भाषाओं का भी ज्ञान है। ऐश्वर्या ने अपनी शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में ही की बाद में उनका परिवार मुंबई आकर रहने लगा। पढ़ाई के साथ-साथ ऐश्वर्या ने मॉडलिंग भी की। ऐश्वर्या तब 9वीं में थीं जब उन्हें मॉडलिंग प्रोजेक्ट मिला, जब ऐश्वर्या मिस वर्ल्ड बन गईं तब तो उनकी मांग बहुत बढ़ गई और कई बड़ी फिल्मों के ऑफर उन्हें मिलने लगे।

ऐश्वर्या का फिल्मी करियर

ऐश्वर्या ने मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से फिल्मी करियर की शुरुआत की। हिंदी में ऐश्वर्या की पहली फिल्म थी और प्यार हो गया। ऐश्वर्या को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी उनकी फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से मिली जिसमें उनके साथ सलमान खान और अजय देवगन लीड रोल में थे। संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के बाद उन्हें देवदास की पारो का रोल ऑफर किया। यह फिल्म भी सुपरहिट रही। ऐश्वर्या ने गुरिंदर चड्ढा की अंग्रेजी फिल्म ब्राइड ऐंड प्रेज्यूडिस में भी काम किया। धूम 2 और उमराव जान साल 2006 में आई और इन फिल्मों के बाद ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।

ऐश्वर्या राय और उनका परिवार

साल 2007 में ऐश्वर्या राय ने अमिताभ बच्चन के बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है।

ऐश्वर्या राय को मिले अवॉर्ड्स

ऐश्वर्या राय को साल 2000 और 2003 में बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार हासिल हुआ। इन फिल्मों के लिए एक्ट्रेस को आईफा अवॉर्ड भी मिला।

ऐश्वर्या राय के लिए फैंस का प्यार

ऐश्वर्या राय के 48वें जन्मदिन पर फैंस किस तरह एक्ट्रेस को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं, आइए देखते हैं-

Latest Bollywood News

Related Video