A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday: फ्रीज किए हुए अंडे से 8 साल बाद बनी हैं मिस वर्ल्ड डायना हेडन

Happy Birthday: फ्रीज किए हुए अंडे से 8 साल बाद बनी हैं मिस वर्ल्ड डायना हेडन

: 1 मई को डायना हेडेन इस दुनिया में आई थीं, आज उनका जन्मदिन है। साल 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली डायना का जन्म हैदराबाद के एक एंग्लो इंडियन परिवार में हुआ था।

<p>डायना हेडन</p>- India TV Hindi डायना हेडन

नई दिल्ली: 1 मई को डायना हेडेन इस दुनिया में आई थीं, आज उनका जन्मदिन है। साल 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली डायना का जन्म हैदराबाद के एक एंग्लो इंडियन परिवार में हुआ था। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद डायना ने साल 2008 में बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था। वो भारत की तीसरी ऐसी महिला थीं जिन्हें मिस वर्ल्ड का खिताब मिला था। जिसके बाद वह चाइल्ड राइट्स एंड यू के ब्रैंड एंबेसडर चुनी गईं।

डायना ने फिल्मों में भी काम किया है। साल 2003 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली डायना ने तेजाब, अब बस और लोरी जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों में उनका जादू नहीं चला। बाद में उन्होंने फिल्में छोड़ दीं और शादी कर ली। साल 2013 में डायना ने कॉलिन डिक से शादी कि जो एक इंटनेशनल एनजीओ के लिए मुंबई में काम करते थे।

डायना ने अ ब्यूटीफुल गाइड के नाम की एक किताब भी लिखी है। जो आत्मविश्वास बढ़ाने के बारे में है। डायना ने अपनी यह किताब शादी से एख साल पहले लिखी थी। डायना की प्रेगनेंसी की कहानी भी दिलचस्प है। जब वो 32 साल की थीं जब उन्होंने अपने एग फ्रीज करवाए थे, 8 साल बाद 40 की उम्र में डायना उसी एग से प्रेगनेंट हुईं। बेटी के जन्म के डेढ़ साल बाद डायना ने ये खुलासा किया था। 44 साल की उम्र में डायना एक बार फिर उसी फ्रीज एग की मदद से प्रेगनेंट हुईं।

दरअसल ज्यादा उम्र में मां बनने के चांसेज कम होते हैं, जिन महिलाओं को देर से शादी और बच्चा करना होता है वो कम उम्र में अपने एग फ्रीज करवा लेती हैं जिससे वो बाद में मां बन सकती हैं।

Latest Bollywood News