A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday Manushi Chhillar: बॉलीवुड में डेब्यू से पहले ये नेक काम कर रही हैं मानुषी छिल्लर

Happy Birthday Manushi Chhillar: बॉलीवुड में डेब्यू से पहले ये नेक काम कर रही हैं मानुषी छिल्लर

14 मई को मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का जन्मदिन है। आज मानुषी बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। मानुषी बहुत खूबसूरत हैं और जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं। 

Manushi Chhillar- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/MANUSHI CHHILLAR बॉलीवुड में डेब्यू से पहले ये नेक काम कर रही हैं मानुषी छिल्लर 

14 मई को मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का जन्मदिन है। आज मानुषी बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। मानुषी बहुत खूबसूरत हैं और जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं। आप सभी बात से वाकिफ होंगे कि मानुषी ने 2017 में 17 साल बाद भारत को मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाया। प्रियंका चोपड़ा ने इससे पहले 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। मानुषी का जन्म भारत के हरियाणा में हुआ था। मानुषी शुरू से ही पढ़ाई में अच्छी थीं।

उन्होंने सीबीएससी बोर्ड में 96% अंक प्राप्त किए थे। वह अंग्रेजी में ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर भी रही हैं। मानुषी खुद को फिट रखने के लिए एक हेल्दी डाइट रूटीन फॉलो करती हैं और एक्सरसाइज करती हैं।  

पिछले दिनों, मानुषी ने ब्यूटी विद अ पर्पज प्रोजेक्ट के तहत महिलाओं में मासिक धर्म के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए जिम्मेदारी ली थी। इसके तहत उन्होंने 20 गांवों में जागरूकता फैलाने का काम किया। उसकी पहल को प्रोजेट शक्ति कहा जाता है। इस प्रोजेक्ट के बारे में मानुषी कहती हैं, "वह 1966 में पहली भारतीय और पहली एशियाई मिस वर्ल्ड रहीं रीता फारिया की कहानी से बहुत प्रभावित हुई हैं। रीता फाइनल ईयर की मेडिकल छात्रा भी थीं, जब उन्होंने यह खिताब जीता था।" 

हालांकि, जब मानुषी से पहली बार फिल्मों में आने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मैं सही समय आने पर बॉलीवुड के बारे में फैसला करूंगी।'' मानुषी, आमिर खान के साथ काम करना चाहती थीं, लेकिन अब मानुषी को अक्षय कुमार के साथ फिल्म पृथ्वीराज चौहान में देखा जाएगा, जिसका निर्देशन डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं।

Latest Bollywood News