A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: एक्टर से पहले वॉचमैन की नौकरी कर चुके हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ऐसे बदली किस्मत

Birthday Special: एक्टर से पहले वॉचमैन की नौकरी कर चुके हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ऐसे बदली किस्मत

नवाजुद्दीन सिद्दीकी 19 मई को अपना जन्मदिन मनाते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी 46 साल के हो गए।

<p>Happy BIrthday Nawazuddin Siddiqui</p>- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Happy BIrthday Nawazuddin Siddiqui

Happy BIrthday Nawazuddin Siddiqui: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी 19 मई 1974 को यूपी के बुढ़ाना में पैदा हुए। आज उनका 46वां जन्मदिन है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों को हैरान कर दिया और अपनी जबरदस्त फैन फॉलोइंग बना ली। लेकिन नवाज का फिल्मी सफर आसान नहीं था। फिल्मों से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी में वडोदरा में केमिस्ट की नौकरी की, इसके अलावा वो वॉचमैन भी रहे हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी नौकरी की तलाश में दिल्ली आए थे और फिर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से जुड़ गए। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने फिल्मी करियार में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मंटो', 'ठाकरे' जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों को हैरान किया। 

एनएसडी से निकलने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुबई पहुंच गए लेकिन वहां उन्हें आसानी से काम नहीं मिला। साल 1999 में आमिर खान की फिल्म सरफरोश में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक आतंकवादी का छोटा सा रोल किया था। आमिर की यह फिल्म सुपरहिट थी लेकिन नवाजुद्दीन को इस फिल्म से कोई पहचान नहीं मिली। इसके बाद 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में नवाजुद्दीन ने एक चोर का रोल प्ले किया था और अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव डी' में 'तौबा तेरा जलवा गाना गाते नजर आए। इसके बाद इरफान खान की फिल्म 'पान सिंह तोमर' में नवाजुद्दीन डकैत के किरदार में दिखाई दिए। नवाज ने अपने करियर के 12 साल ऐसे ही छोटे मोटे रोल किए लेकिन हर बार उन्होंने मेहनत की यही वजह है कि आज वो इस मुकाम पर हैं। 

नवाजुद्दीन की किस्मत साल 2012 में आई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से चमकी। इस फिल्म में नवाजुद्दीन ने फैजल खान का किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद नवाजुद्दीन को हर कोई जानने पहचानने लगा। फिर तो नवाजुद्दीन ने मुड़कर नहीं देखा। 

Image Source : Instagram/cinemakasamHappy BIrthday Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने 'तलाश', 'द लंच बॉक्स', 'किक', 'बदलापुर', 'बजरंगी भाईजान', 'रईस', 'मुन्ना माईकल', 'मंटो', 'ठाकरे', 'हाउसफुल 4', 'मोतीचूर चकनाचूर', जैसी कई फिल्मों में काम किया। जल्द ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी जी5 के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'घूमकेतू' में नजर आएंगे। इसके अलावा वो 'बोले चूड़ियां' में भी काम करते दिखेंगे। नवाजुद्दीन सिद्दिकी 'सेक्रेड गेम्स' और 'मैक माफिया' जैसी बेव सीरीज में अपने रोल की छाप छोड़ी है।

Image Source : InstagramHappy BIrthday Nawazuddin Siddiqui

नवाजु्दीन सिद्दीकी फिलहाल अपने होमटाउन बुढाना में हैं, वो परिवार के साथ होम क्वारंटीन पर हैं। वहीं उनकी वाइफ आलिया सिद्दीकी ने उन्हें तलाक का नोटिस भी भेजा है।

Latest Bollywood News