A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड हैप्पी बर्थडे: 'साथिया' से लेकर 'गुरु' तक इन शानदार फिल्मों को डायरेक्टर कर चुके हैं मणि रत्नम

हैप्पी बर्थडे: 'साथिया' से लेकर 'गुरु' तक इन शानदार फिल्मों को डायरेक्टर कर चुके हैं मणि रत्नम

डायरेक्टर मणि रत्नम आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए आपको उनकी कुछ शानदार बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताते हैं।

mani ratnam- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM मणि रत्नम

डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्में हर बार आपका दिल जीत लेती हैं। वह हिंदी, तमिल और मलयालम भाषाओं में कई शानदार फिल्में बना चुके हैं। उन्होंने बतौर डायरेक्टर अपना करियर 1983 में आई कन्नड़ फिल्म पल्लवी अनुपल्लवी से किया था। इस फिल्म में अनिल कपूर नजर आए थे। 2 जून 1955 को जन्मे मणि रत्नम आज अपना 64वां जन्मदिन मना रहे हैं। मणि रत्नम के जन्मदिन पर उनकी 5 बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताते हैं।

रोजा
यह फिल्म मणि रत्नम के साथ ए.आर रहमान के लिए भी काफी स्पेशल है। इस फिल्म से ए आर रहमान ने अपना डेब्यू किया था और इसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से नवाजा गया था।

युवा
2004 में आई युवा में अभिषेक बच्चन और अजय देवगन अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। इस फिल्म में छात्रों की राजनीति के बारे में दिखाया गया था।

गुरु
अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म धीरुभाई अंबानी की कहानी पर आधारित है। यह फिल्म तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज हुई थी।

साथिया
विवेक ओबेरॉय और रानी मुखर्जी की रोमांटिक फिल्म ने सभी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म की कहानी के साथ म्यूजिक भी शानदार था।

दिल से
शाहरुख खान, मनीषा कोइराला और प्रीति जिंटा की फिल्म दिल से सुपरहिट रही थी। इस फिल्म ने 2 नेशनल अवार्ड और 6 फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम किए थे।

Latest Bollywood News